एक ही मंडप में की 2 लड़कियों से शादी, एक थी प्रेमिका दूसरी घर वालो की पसंद मध्यप्रदेश का है मामला

समाज

भारत देश में जहाँ किसी की एक शादी होना मुश्किल होता है वही इन भाईसाहब की २-२ शादी हो रही। किस्मत तो देखो एक घरवालों की पसंद से और दूसरी अपनी पसन्द से , इनके तो दोनों हाथो में लड्डू है। क्या है पूरा मामला जानिये ,मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में रहने वाले संदीप उईके ने एक अनोखी शादी करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया है। उन्होंने अपनी प्रेमिका और परिवार वालों की पसंद से एक ही मंडप में दोनों की इजाज़त से शादी की है।

क्या है पूरा मामला
संदीप बैतूल जिले के केरिया गाँव के रहने वाले हैं और उनकी प्रेमिका होशंगाबाद की रहने वाली हैं। इन दोनों की मुलाकात भोपाल में हुई, जहाँ दोनों पढ़ाई के लिए गए थे। दोनों में प्यार हुआ और उन्होंने आपस में शादी करने का फ़ैसला लिया।

इसी बीच संदीप के माता-पिता ने उनकी शादी बैतूल जिले के ही घोडाडोगरी ब्लॉक के कोयलारी गाँव की एक लड़की से तय कर दी। संदीप अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहते थे, जिससे यह मामला बड़ा और पंचायत तक पहुँच गया। पंचायत ने फ़ैसला लिया कि अगर दोनों लड़कियाँ एक साथ रहने के लिए तैयार हो जाती हैं तो दोनों की शादी संदीप से करा दी जाए।

सबकी सहमति से लिया गया फैसला
पंचायत के निर्णय पर उन दोनों लड़कियों और संदीप ने भी अपनी सहमति जता दी। तीनों के परिवार वाले भी संदीप के जिम्मेदारी ले लेने पर शादी के लिए तैयार हो गए। विवाह कार्यक्रम केरिया गाँव में संपन्न हुआ। इस अनोखे विवाह को देखने पूरा गाँव शामिल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.