दीवार पर सॉरी लिख कर किया सुसाइड एक डॉक्टर ने हुई थी सर्जरी के समय लापरवाही के कारण एक बच्चे की मौत

समाचार समाज

एक दिल को दहला देने वाली घटना सीरियल के कोलन से सामने आई है। जहां पर एक डॉ अनूप कृष्णा ने दीवार पर सॉरी लिख कर किया सुसाइड उन पर आरोप था। कि उन्होंने ऑपरेशन के दौरान लापरवाही की जिसके कारण 7 वर्ष की बच्ची का निधन हो गया। जिसके कारण आर्मी में डॉक्टर ने बाथरूम में जाकर लिखा सॉरी दीवार पर और उसके बाद सुसाइड कर लिया जिससे कि परिवार में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और हर एक व्यक्ति सदमे में हैं।

दरअसल केरल के कोल्लम जिले के 35 वर्षीय डॉ अनूप कृष्णा 23 सितंबर को एक 7 साल की बच्ची के घुटने का ऑपरेशन कर रहे थें और ऑपरेशन के दौरान ही बच्चे को कार्डियक अरेस्ट आया और बच्ची की मौत हो गई।

इसके बाद परिजनों के द्वारा डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया जाने लगा। अस्पताल के बाहर लोगों द्वारा प्रदर्शन होने लगा। उसके बाद डॉक्टर के खिलाफ़ इलाज़ के दौरान लापरवाही का केस भी दर्ज कर दिया गया। इस केस की पूरी जांच असिस्टेंट कमिश्नर ए. प्रदीप कुमार द्वारा कि जा रही थी। पुलिस को पोस्टमार्टम और कुछ दूसरे लैब रिपोर्ट्स का भी इंतज़ार था और इससे पहले ही डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया।

इससे भी ज़्यादा डॉ अनूप को दुख तब हुआ जब उनके खिलाफ़ सोशल मीडिया पर कैंपेन चलने लगा। इस वज़ह से वह काफ़ी आहत हुए और इस क़दर सदमे में गए कि उन्हें आखिरकार आत्महत्या जैसा क़दम उठाना पड़ा और आत्महत्या करने से पहले उन्होंने अपने बाथरूम के दीवार पर सॉरी लिखा और अपनी ज़िंदगी से हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

उसके बाद उनके सपोर्ट में “इंडियन मेडिकल एसोसिएशन” और बाक़ी सारे डॉक्टर्स भी आ गए हैं। केरल चैप्टर के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर सुल्फी नुहू ने कहा कि डॉक्टर अनूप उस समय ऑपरेशन के लिए राजी हुए जब सभी दूसरे डॉक्टर्स इनकार कर दिया था। लोगों का ऐसा मानना है कि केरल ने एक बेहतरीन डॉक्टर को खो दिया। उन्हें सोशल मीडिया पर इस तरह ट्रोल नहीं किया जाना चाहिए था। इससे वह काफ़ी परेशान थे। इसलिए उन्हें यह फ़ैसला लेना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.