दुनिया के इस हिस्से में रहती है सिर्फ महिलाये नहीं रहता कोई मर्द शादी के लिए तड़पती है लड़कियां

समाज

आजकल आप देख ही रहे होंगे कि बहुत से लोग अपने गांव से पलायन कर रहे हैं और शहरों की तरफ बढ़ रहे हैं इसका कारण है कि गांव में सुविधाएं गांव में उनको वह सुविधा नहीं मिलती जो उनको शहर में मिलती है गांव में ना तो रोजगार होता है और ना ही पैसा कमाने का कोई जरिया इसलिए लोग अपने गांव को छोड़कर शहरों की तरफ बढ़ रहे हैं

पहले जमाने में गांव के लोग आपस में काफी मिलजुल कर रहा करते थे, वह लोग एक दूसरे की काफी मदद किया करते थे और गांव अपने आप में पूरी तरह से आत्मनिर्भर रहा करता था। लेकिन अब समय बदल चुका है अब गांव में आत्मनिर्भरता की कमी होती जा रही है।

इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां पर लड़किया शादी के लिए तरस रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है ब्राजील में स्थित नोइवा दो कोरडेएरो की। इस गांव की खासियत है कि यहां पर करीब 600 से ज्यादा महिलाएं शादी करने के लिए तरस रही है।

कस्बे में रहने वाली लड़कियों का कहना है कि वो भी प्यार और शादी के सपना देखती हैं। हालांकि, वो इसके लिए कस्बा नहीं छोड़ना चाहती हैं। वो शादी के बाद भी यहीं रहना चाहती हैं। यहां पर एक पंरपरा का भी निर्वहन किया जाता है जिसमें लड़को को शादी के बाद इसी गांव में घरजमाई बनकर रहना पड़ता है। यहां पर सभी लडकियो की उम्र 20 से 35 साल है। कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति भी साथ नहीं रहते। ज्यादा महिलाओं के पति और 18 साल से बड़े बेटे काम के लिए कस्बे से दूर शहर में रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.