पिता ने किया DSP बेटी को सल्यूट पिता भी पुलिस में CI है देखिये यह खूबसूरत खबर

समाज

जब बच्चे बढे हो जाते है और अपने जीवन में किसी अच्छे पद पर कार्यरत हो जाते है तो माँ बाप को बहुत फख्र महसूस होता है। और जब दोनों एक ही डिपार्टमेंट में हो और बेटी ऊँचे पद पर तो दिल बागबाग हो जाता है। जब हमें देखने या सुनने को मिलता है कि बच्चे परिश्रम करके अपने माता पिता से भी आगे बढ़ जाते हैं। चाहे कोई भी पिता क्यों न हो, हर कोई अत्यंत ख़ुशी और गर्व का अनुभव करेगा, जब उनके बच्चे उनसे भी आगे बढ़ें।

कुछ ऐसे ही एक पिता हैं श्याम सुंदर, जो आंध्र प्रदेश पुलिस में CI के पद पर कार्यरत हैं। 3 जनवरी का दिन श्याम सुंदर के लिए उनके जीवन का सबसे अच्छा दिन था और यह दिन श्याम सुंदर को हमेशा याद रहेगा।

असल में आंधप्रदेश पुलिस द्वारा 3 जनवरी 2021 के दिन तिरुपति में ‘पुलिस ड्यूटी मीट 2021‘ का आयोजन करवाया गया था। इस मीट का उद्घाटन DGP गौतम सवांग द्वारा हुआ था। जब इस कार्यक्रम में सबके सामने CI श्याम सुंदर ने अपनी सीनियर ऑफिसर DSP बेटी को ‘नमस्ते मैडम‘ बोला और सैल्यूट किया तो इन पिता को कितनी ख़ुशी महसूस हुई होगी यह हम शब्दों में बयाँ नहीं कर सकते।

फिर आंध्र प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक फोटो साझा को, जिसमें में एक पिता अपनी DSP बिटिया को सैल्यूट कर रहा है। वैसे तो ऐसी फोटोज़ काफ़ी कम देखने को मिलती है, जिसमें एक पुलिस पिता अपनी ऑफिसर बेटी सलामी दे। सैल्यूट देते समय पिता के चेहरे पर अत्यंत ख़ुशी झलक रही थी, इसी कारण से यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

इस फोटो के कैप्शन में कुछ इस तरह लिखा हुआ है कि “साल के पहले ड्यूटी मीट ने एक परिवार को मिला दिया। सर्किल इंस्पेक्टर श्याम सुंदर अपनी बेटी डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस जेसी प्रशांती को सैल्यूट करते हुए। वाकई में एक दुर्लभ और भावुक कर देने वाला दृश्य!“

आंध्र प्रदेश के पुलिस डिपार्टमेंट ने पिता व पुत्री की इस अनोखी फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा ‘ऑल द बेस्ट प्रशांति! सभी माता पिता को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और बेटियों को पढ़ाकर उनके सपने पूरे करने में साथ देना चाहिए‘।

Leave a Reply

Your email address will not be published.