बाप निकला दुष्ट – अपनी 3 साल की लड़की को बेच दिया, फिर उन पैसो से बाइक और मोबाइल खरीद लिया

समाज

माता-पिता और बच्चे का रिश्ता निस्वार्थ होता है,। माता-पिता दुनिया कि तमाम मुश्किलों से अपने बच्चे की रक्षा करते है हैं, लेकिन कुछ ऐसी खबरें भी कई वार सामने आती है जो  न केवल इस रिश्ते को बल्कि इंसानियत को भी शर्मसार कर देती है।

ऐसी ही एक ख़बर कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर के तिनकल गाँव से सामने आई है, जहाँ एक पिता ने अपनी अय्याशी और इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपनी तीन माह की बेटी का सौदा कर दिया, उसे बेच दिया।

महिला बाल कल्याण विभाग ने बचाया

राज्य महिला और कल्याण विभाग के अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर खोज बीन की और इस बच्ची को बचाया, जिसे कथित तौर पर उसके पिता ने बेच दिया था। बताया जा रहा है कि इस बच्ची का पिता खेत में काम करने वाला एक मज़दूर है और एक निःसंतान दंपति को उसने अपनी बच्ची एक लाख रुपये में बेच दिया। बच्ची का पिता इसके बाद फरार है, बच्ची की माँ को पकड़ लिया गया है।

जन्म से ही चाहते थे बच्ची को बेचना

बताया जा रहा है कि यह दोनों अपनी बच्ची को जन्म के समय से ही बेचना चाहते थे, बैंगलोर में उसे बेचना कि कोशिश भी की थी पर अस्पताल के अधिकारियों के कारण वे असफल हो गए थे। इसके बाद पड़ोसी गाँव के एक निःसंतान दंपत्ति से बातचीत करके यह सौदा पक्का किया, और माता-पिता ने अपनी बच्ची को बेच दिया।

50000 रुपए की खरीद ली मोटरसाइकिल

बच्ची को बेच कर जो पैसे मिले उससे पिता ने 15000 रुपए का मोबाइल फ़ोन और 50000 रुपए की एक मोटरसाइकिल खरीद ली। पड़ोसियों को इन दोनों पर शक हुआ और जल्दी उन्हें यह पता लग गया कि इस दंपत्ति की नवजात बच्ची गायब है, तब उन्होंने अधिकारियों को ख़बर की, गाँव वालों से पूछताछ में यह पता लगा कि इस सौदे में बच्ची की माँ भी शामिल थी। बच्ची को पड़ोस के मामाचनाहल्ली नाम के गाँव के एक निःसंतान दंपत्ति को बेचा गया है।

पिता कि तलाश में है पुलिस

अधिकारियों ने बच्ची को बचा लिया है और उसे ज़िला एडॉप्शन सेंटर में सौंप दिया है। इसी बीच ख़बर यह भी है कि बच्ची की माँ ने अपील की है कि उसकी बच्ची उसे दे दी जाए। बच्ची की माँ ने यह भी कबूल किया कि उसके पति ने उसे धमकाया था इसलिए डर कर उसने इस सौदे के लिए अपनी सहमति दे दी। इस मामले का फ़ैसला बाल कल्याण विभाग मंगलवार को करेगा, पुलिस बच्ची की पिता कि तलाश में है।

Input- timesofindia

Leave a Reply

Your email address will not be published.