मादा साँप से मिलन के लिए २ नर अजगर आपस में भीड़ गए , उनके वजन से घर की छत पूरी निचे गिर गयी

समाज

जब सांप की तस्वीर देखते है तो आपके मन में क्या ख्याल आते है या फिर जब आप किसी सांप को आपने घर के आस पास या जंगल में देखते है तो आपकी जान गले तक आजाती है क्या हो अगर कोई बहुत बढ़ा अजगर आपकी छत में आजाये ऐसा ही एक मामला आया है ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में एक डरा देने वाली घटना सामने आई है। दो अजगरों की लड़ाई से घर की छत गिरने का मामला आजकल सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वहाँ जब एक आदमी किसी काम से बाहर गया था और जब वापस घर आया तो घर का दृश्य देख कर उसकी आंखें खुली की खुली रह गई। पहले तो उसे विश्वास नहीं हुआ कि उसके घर में क्या चल रहा है लेकिन जब उसने ध्यान से देखा तो दो विशालकाय आजगार सांप किचन की सीलिंग तोड़ते हुए निचे गिर गए है और फ़र्श पर आपस में लड़ाई कर रहे हैं। वो भी एक मादा अजगर के लिए।

इस दृश्य को देखकर वह व्यकि डर कर दौड़ता हुआ घर से बाहर आ गया और तुरंत साँप पकड़ने वाली संस्था को इसकी सूचना दी। जिससे साँप पड़ने वाली टीम मौके पर पहुँची और दोनों सांपो का रेस्क्यू किया गया।

साँप पड़ने वाली संस्था ने फ़ेसबुक पर एक पोस्ट किया और लिखा ” जब हम घर पहुँचे तो घर में देखा दो बहुत बड़े-बड़े कोस्टल कार्पेट पायथन आपस में लड़ रहे है। ये पोस्ट सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है।

सांप पकड़ने वाली टीम के एक सदस्य स्टीवन ब्राउन के अनुसार उसने इस तरह के अजगर पहली बार देखें है, वह काफ़ी शक्तिशाली थे। ‘ बीबीसी का कहना है कि दो नर अजगर एक मादा अजगर के लिए आपस में लड़ रहे थे, जो वहाँ मौजूद नहीं थी।

आगर अजगरों के लंबाई की बात की जाए तो उनमें से एक की लंबाई 9.5 फ़ीट और दूसरे की लंबाई 8.2 फ़ीट है। फसेबूक पोस्ट के अनुसार सोमवार को शेयर की गई तस्वीरों से पता चला है कि उनके इतने विशालकाय होने के घर के किचन की छत टूट गई और वह नीचे फ़र्श पर गिर गए और घायल होए। वहीं उन्होंने घर को भी तहस-नहस कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.