रतन टाटा ने लड़कियों से ख्य प्यार में धोखा इसलय आज तक कुंवारे है

समाज

बिज़नेस के बादशाह रतन टाटा अपने दरियादिली और ज़िंदादिली के लिए जाने जाते है। कभी भी देश में कुछ संकट आया हो और उनका योगदान न रहा हो ऐसा हो ही नहीं सकता। उनके चर्चे देश विदेश तक फैले हुए , हर कोई उनकी दिल से इज्जत करता है और बहुत प्यार भी देश वासी उनसे करते है पर आपको पता है आज तक उन्होंने शादी क्यों नहीं करि क्यों है वो अविवाहित ?

रतन टाटा (Ratan Tata) भारत के टाटा ग्रुप इंडस्ट्रीज के पूर्व चेयरमैन रहे हैं। इन्होंने सारे विश्व में अपनी सबसे अलग पहचान बनाई और आज बच्चा-बच्चा जानता है कि रतन टाटा कौन है? इनके पास दौलत शोहरत और हर कीमती चीज है जिसे पाने के लिए लोग अक्सर सपने ही देखते रह जाते हैं। बिजनेसमैन रतन टाटा अपनी ज़िन्दगी में ख़ूब सफल हुए परंतु फिर भी प्यार के मामले में उन्हें असफलता ही हाथ लगी। आज के लोग सोचते हैं कि इतना बड़ा कारोबार और हर चीज मौजूद होने के बाद भी रतन टाटा अविवाहित क्यों हैं?

चार लड़कियाँ आयी रतन टाटा की ज़िन्दगी में
बिजनेसमैन रतन टाटा अब तक अविवाहित हैं परंतु उन्होंने प्यार किया है। दरअसल इस रहस्य को उन्होंने स्वयं ही एक इंटरव्यू के दौरान उजागर किया की उनके जीवन में चार लड़कियाँ आई यानी अब तक 4 लड़कियों से उन्हें प्यार हुआ लेकिन किसी ना किसी वज़ह से हर बार उनका रिश्ता टूट जाता था। बार-बार ऐसा होने पर रतन टाटा ने अविवाहित रहना ही बेहतर समझा और अब तक शादी नहीं की।

कहा, शादी हो जाती तो इस मुकाम पर नहीं पहुँच पाता
रतन टाटा बहुत अच्छे बिजनेसमैन है और व् इस फील्ड में उन्होंने बहुत कामयाबी प्राप्त की है। हालांकि उन्होंने ख़ूब नाम कमाया और अपनी एक पहचान भी बनाई लेकिन इसके बावजूद वह रिश्ते बनाने और उन्हें संभालने में नाकामयाब रहे। वज़ह चाहे जो भी रही हो परंतु यही सच है कि विश्व प्रसिद्ध बिजनेसमैन को दुनिया में हर चीज मिली लेकिन उनका प्यार नहीं मिल पाया।

इस बारे में रतन टाटा का कहना है कि शादी ना करना उनके लिए बेहतर सिद्ध हुआ है क्योंकि यदि उन्होंने विवाह किया होता तो उनकी परिस्थितियाँ कुछ अलग होती हो सकता है कि यह स्थिति काफ़ी जटिल होती और शादी करने की वज़ह से शायद वे अपने मनचाहे लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते।

कारों के शौकीन है रतन टाटा
रतन टाटा ने पहले ही अपनी ज़िन्दगी में सब कुछ प्राप्त किया हो लेकिन यह भी सच है कि उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और कई समस्याओं का सामना किया है। जब वह केवल 7 साल के थे तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे फिर भी अपनी दादी के पास रहकर ही बड़े हुए। दादी ने ही उन्हें पाला पोसा।

आपको बता दें कि रतन टाटा कारों के बहुत शौकीन व्यक्ति है। इन्हीं की निगरानी में रतन टाटा ग्रुप ने लैंड रोवर, जैगुआर, रेंजरोवर एक्वायर कीं। इसके अलावा फेमस लखटकिया कार टाटा नैनो को भी रतन टाटा ने ही लांच किया था। इन्हें प्लेन उड़ाने का बहुत शौक है और साथ ही पियानो बजाना भी इनको बहुत पसंद है। जब भी वे फ्री रहते हैं तो आपने यह शौक पूरा किया करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.