लड़की के आंसू निकले जब उसकी किताबें और घर बाढ़ के पानी से भीगी गया, सोनू सूद ने दिया मदद का आश्वासन

समाज

अभिनेता सोनू सूद ने कोरोना के कारण लॉकडाउन में फंसे लोगों को उनके घर पहुँचाकर जो मदद की उसकी वज़ह से उनकी पूरी छवि बदल गई और वे रीयल हीरो बन गए। आज जिस घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसमें भी सोनू सूद ने अपनी रीयल लाइफ हीरो वाली इमेज को बरकरार रखते हुए एक लड़की की मदद के लिए हाथ बढ़ाया।

लगातार तेज बारिश की वज़ह से भारत के बहुत से राज्यों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। कई राज्यों में परिस्थितियाँ बहुत खराब हैं, जिनके विडियोज़ हम हर रोज़ सोशल मीडिया पर देखते हैं और शेयर करते हैं। कई जगह पर बाढ़ की वज़ह से लोगों का भरी नुक़सान हुआ है तथा दयनीय स्थिति बन गई है।

एक वायरल वीडियो में बाढ़ से गीली हुई किताबों और बर्बाद हुए घर को देखकर रो रही थी लड़की

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो छत्तीसगढ़ के बीजापुर की एक छात्रा अंजली कुड़ियम का है, जिसमें बाढ़ आने की वज़ह से उसकी किताबें बिल्कुल गीली हो गईं और घर भी पानी भर जाने से बर्बाद हो गया। जिन्हें देखकर वह बहुत रो रही थी। ये वीडियो बहुत से लोगों ने देखा और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऐसा कहा जाता है कि बीजापुर और सुकमा नामक स्थानों पर बहुत अधिक बारिश होने की वज़ह से वहाँ के 200 गांवों में करीब 120 घर बाढ़ में डूब गए। इसके बाद वहाँ पर रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बहुत-सी टीमों को भेजा गया।

सोनू सूद तक पहुँचा वीडियो, दिया मदद का आश्वासन

जब किसी व्यक्ति ने सोनू सूद को यह वीडियो शेयर किया और उनसे मदद की गुहार की तो उन्होंने उस लड़की अंजलि की मदद करने का आश्वासन दिया। सोनू सूद ने इस वीडियो को शेयर किया और उस पोस्ट पर अंजलि के लिए लिखा कि वह अपने आंसुओं को पोंछ लें और किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। उन्हें नई किताबें और नया घर दोनों ही मिलेंगे।

सोनू सूद निश्चय ही एक नेकदिल इंसान हैं, जो ज़रूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। कुछ समय पूर्व भी एक लड़की जिसके दोनों पैर के घुटने खराब हो गए थे और सर्जरी की आवश्यकता थी, उसे सोनू जी ने ट्रेन का किराया तथा ख़र्चा दिया। अगर हमारे समाज में हर व्यक्ति का मन सोनू सूद जी जैसा हो जाए तो निश्चित ही समाज का नक़्शा बदल जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.