Home / समाज / सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमिका को किया शादी से इंकार , प्रेमिका ने किया केस दर्ज

सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमिका को किया शादी से इंकार , प्रेमिका ने किया केस दर्ज

एक दिलचस्प मामला सामने आया है उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले के सेमराहा गाँव से , जहां एक व्यक्ति ने प्यार के जाल में फसाकर लड़की को दिया शादी करने का झूठा वादा। लड़की से बनाता था शारीरिक समभंद , सरकारी नौकरी लगते ही शादी से किया इंकार। प्रेमिका का आरोप है कि प्रेमी के परिजन उसे धमका भी रहे है। मामला जब पुलिस थाने पहुँचा तो प्रेमिका को थाने में लाया गया और प्रेमी के विरुद्ध यौ”न शो”षण का मामला दर्ज कर उसपर कारवाई करने में पुलिस जुट गई है।

इस पूरे मामले की तरफ़ नज़र डाले तो आरोपी युवक और पीड़ित युवनी दोनों सराय बजार के एक नीजी विद्यालय में शिक्षक एंव शिक्षिका के रूप में पढ़ाते थे। वही इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग बढ़ा। अरोपित शिक्षक युवती के साथ शादी का झांसा देकर कई बार यौ”न सम्बंध बनाए और पांच महिने पहले इस युवक ने शादी से इंकार किया था तब इस मामले को लेकर पंचायती स्तर से सहमती दिया गया था कि नवरात्र के पहले दिन दोनों शादी कर ले। जिसको लेकर नोटरी शपथ पत्र भी तैयार कर दिया गया था।

लेकिन जब 16 अक्टूबर को प्रेमी को सरकारी नौकरी का फरमान आया तो प्रेमी शिक्षक शादी से इनकार कर दिया। हंगामा तब खड़ा हुआ जब प्रेमिका रविवार को प्रेमी शिक्षक के घर जाकर शादी करने के ज़िद पड़ अड़ गई। प्रेमी शिक्षक के परिजन जब उसे भगाने लगे तब ज़ह”र खाने की धमकी देकर वही उसके घर पर धरने पर बैठ गई।

इस मामले की सुचना जब पुलिस को मिली तब पुलिस मौके पर पहुँच कर प्रेमिका को थाने लेकर आई और आरोपित के विरुद्ध दुष्क”र्म का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई और वही प्रेमिका शिक्षिका के तलाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से एक छोटा चा”कु और जहरी”ला पदार्थ बरामद किया।

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रानी की सराय थानाध्यक्ष रमायण सिंह ने आरोपित शिक्षक आनंद पिता-रामाज्ञा ग्राम-सेमराहा के विरुद्ध दु”ष्कर्म का मामला दर्ज कर पीड़िता शिक्षिका का मे”डिकल प”रीक्षण करवा दिया है।