सालगिरह के दिन पति ने दिया पत्नी को 1 किलो का हार घर पहुंची पुलिस

समाचार समाज

पत्नी अपनी पत्नी को सालगिरह के दिन कौन सी चीजें देता है ताकि उस की सालगिरह यादगार रहे और उसके जीवन में पारिवारिक जिंदगी खुशहाल रहे लेकिन कभी-कभी यादगार बनाने के चक्कर में मुसीबत भी खड़ी हो जाती है जो शायद आपको पता भी नहीं होती है ऐसे ही एक घटना हम आपको बताते हैं
जहां यादगार बनाने और मशहूर होने की चाहत में एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिया कि उसके घर पुलिस पहुंच गई और उसकी करतूत भी जग जाहिर हो गई।

आपको बता दें कि कोंण गांव के बाला कोली नामक एक शख्स ने बीवी को सालगिरह पर सौ तोले यानी एक किलो सोने से बना बड़ा हार गिफ्ट किया। इतना ही नहीं इसने बीवी को हार पहनाकर उसकी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। इसके बाद ये हार वायरल हो गया, लोग इसे देखकर बातें बनाने लगे कि इतना पैसा कहां से आया और क्या वाकई इतना बड़ा सोने का हार है।

आपको बता दें कि धीरे धीरे ये बात पुलिस तक पहुंची तो पुलिस इस शख्स के घर पहुंच गई। पुलिस ने शख्स से पूछताछ की। उससे पूछा गया कि क्या उसने हाल ही में कोई जवारहात खरीदा है। फिर पुलिस ने युवक को सलाह दी कि अगर हार खरीदा भी है तो कोई बात नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह के फोटो नहीं डालने चाहिए क्योंकि इससे लूटपाट, चोरी और डाके की आशंका बढ़ जाती है।

इसके बाद कोली ने बताया कि उसने कई साल पहले एक सुनार से नकली हार बनवाया था। ये देखने में सोने का लगता है लेकिन नकली है। इसे बनवाने में 38, 000 रुपए लगे थे और इस बार शादी की सालगिरह पर उसकी पत्नी ने इसे पहनकर फोटो खिंचवाई थी। घुटने तक का लंबा ये हार सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो गया था।

पुलिस ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा है कि युवक ने नकली हार बनवाने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने आगे बताया कि उसे सलाह दी गई है कि इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर नहीं डालनी चाहिए। पुलिस अधिकारी ने आम जनता से भी अपील की, कि इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर डालने से चोरी लूटपाट की आशंका बढ़ जाती है इसलिए अपने घर की संपन्नता की फोटो सोशल मीडिया पर डालने से बचना चाहिए।

इधर मामला उस वक्त और उलझ गया जब युवक की पत्नी को ये बात पता चली, युवक की पत्नी जिसे असली हार समझ रही थी, उसे जब पता चला कि हार नकली है तो वो भी पति से नाराज हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.