2001 में जीते KBC में करोड़ रुपये अब बढे होकर बन गए है पोरबंदर के SP जानिये कोन है यह शख्स

समाज

आपकी किस्मत ही आपको आगे लेकर जाती है , यह कथन कही हद तक सही है , पर किस्मत भी उन लोगो का साथ देती है जो मेहनत करके कुछ पाने में विश्वास रखते है। 14 साल के लड़के ने भी 2001 में अपने मेहनत और अपने काबिलियत के दम पर अपने भाग्य को बदल दिया और केबीसी जैसे बड़े शो के जूनियर कॉन्टेस्ट में सारे सवालों का सही जवाब देते हुए जीत गया था 1 करोड़ रुपए और वही लड़का बड़ा होने पर बन चुका है एसपी।

इतने छोटे बच्चे को 2001 में केबीसी की हॉट सीट पर बैठे देख सभी लोग चौक गए थें। सबने यही अनुमान भी लगाया होगा कि छोटा बच्चा है दो-चार सवाल खेलेगा। लेकिन उसने लगातार सारे सवालों के सही जवाब दिए और एक करोड रुपए जीत गए, जो किसी के लिए भी बहुत बड़ी रक़म होती है।

रवि मोहन सैनी (Ravi Mohan Saini) जो 2001 में दसवीं कक्षा में थें और उन्होंने सोनी टीवी पर अमिताभ बच्चन द्वारा प्रसारित होने वाले शो केबीसी (KBC) के जूनियर कॉन्टेस्ट में हॉट सीट पर बैठे सभी 15 सवालों का जवाब देते हुए 1 करोड़ रुपये जीत लिए थे। अब वही 14 साल के मोहन सैनी 33 साल के हो गए हैं और डॉ रवि मोहन सैनी डॉक्टर से एसपी बन चुके हैं। मंगलवार को उन्होंने पोरबंदर के एसपी का चार्ज संभाला है।

आपको बता दें तो रवी मोहन सैनी ने बारहवीं कक्षा के बाद मेडिकल की पढ़ाई की और उन्होंने एमबीबीएस किया और डॉक्टरी में इंटर्नशिप भी की और उसी दौरान उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा भी दी जिसमें उन्हें सफलता मिली और 2014 में वह गुजरात कैडर के आईपीएस ऑफिसर बने। उनके पिता नेवी में अफसर थे इसलिए उन्होंने अपने शुरुआती शिक्षा निधि पब्लिक स्कूल से ही पूरी की।

रवी मोहन सैनी ने जब पोरबंदर में एसपी का चार्ज संभाला तब उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि “मेरी भूमिका कोविड-19 महामारी के को मद्देनजर रखते हुए पोरबंदर में लॉकडाउन की होगी और इसके अलावा कानून और व्यवस्था की स्थिति ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी”।

इस तरह अब रवी मोहन सैनी एक एसपी का कार्य बहुत ही जिम्मेदारी के साथ संभाला है और वह अपनी जिम्मेदारियों का वहन भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.