नैनीताल के कलाकारों ने अमेरिका में किया उत्तराखंड का नाम रोशन,पहाड़ की फिल्म को मिला बड़ा अवार्ड

बॉलीवुड

नैनीतालः उत्तराखंडी देश और दुनिया में अपना लोहा मनवा रहे है। पहाड़ की जिंदगी को बयां करती फिल्म “फायर इन द माउंटेन”  को अमेरिका में अवार्ड मिला है। बता दें कि  कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में 20 से 27 मई तक आयोजित 19 वीं भारतीय फिल्म फेस्टिवल में 17 भाषाओं की 40 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। इन 40 फिल्मों में उत्तराखंड की समस्याओं को बयां करती और पहाड़ पर रहने वालों की मेहनत और हौसले को दिखाती फिल्म फायर इन द माउंटेन को बेस्ट ऑडियंस अवार्ड दिया गया है। इस फिल्म में नैनीताल के कलाकारों ने बहरीन अभिनय कर अपना लोहा दुनियाभर में मनवाया है।

पहाड़ में लोग किस तरह तमाम दुश्वारियों के बीच मेहनत और मजबूती से अपना जीवन यापन कर रहे है। पहाड़ कि जोखिम भरी जिंदगी को बयां करती फिल्म को अमेरिका के लॉस एंजिलिस में अवार्ड मिला है।बता दें कि पहाड़ की समस्याओं पर मुंबई निवासी निर्माता मौली सिंह और लेखक, निर्देशक अजीत पाल सिंह ने इस फिल्म को नैनीताल में बनाया है। इस फिल्म में नैनीताल व आसपास के कई अभिनेताओं ने काम किया है।

बता दें कि 82 मिनट लंबी इस शॉर्ट फिल्म की शूटिंग दो साल पहले पिथौरागढ़, मुनस्यारी व अल्मोड़ा आदि जगहों पर की गई है। इस फिल्म में साफ सीधा पर्वतीय इलाकों के गांवों में सड़क ना होने से पैदा होने वाली परेशानियों पर चोट की गई है। गांवों की इलाज संबंधी और बच्चों की पढ़ाई संबंधी दिक्कतों को इस फिल्म में बखूबी दर्शाया गया है।इस फिल्म को 19वें भारतीय फिल्म फेस्टिवल लॉस एंजिल्स में बेस्ट फीचर फिल्म का ऑडियंस अवार्ड मिला है।  इस फिल्म में नैनीताल के मदन मेहरा ने आर्थोपेडिक सर्जन की भूमिका निभाई है।  वहीं मुकेश धस्माना ने ग्राम प्रधान, विनम्रता राही ने हीरोइन, जावेद हुसैन पुलिस अधिकारी व मयंक गैड़ा ने बाल कलाकार की भूमिका निभाई है। फिल्म को खूब सराहा जा रहा है। वहीं कलाकारों में खुशी देखने को मिल रही है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.