पाए दिल्ली में बेस्ट dda फ्लैट्स वो भी मात्र 10 लाख रुपए में ,

Delhi Trends

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपनी आनलाइन आवासीय योजना-2022 लांच कर दी। पहले आओ, पहले पाओ आधार पर शुरू की गई इस योजना में नरेला सबसिटी में बने 8530 फ्लैट शामिल किए गए हैं। इनमें 5850 फ्लैट एलआइजी जबकि 2880 ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल किए गए हैं। लेकिन पहले चरण में पोर्टल पर 1281 फ्लैट ही डाले गए हैं- 509 एलआइजी व 772 ईडब्ल्यूएस।

एकदम ऑनलाइन होगा पुरा प्रॉसेस।

डीडीए के अनुसार फ्लैटों की बुकिंग पूरी तरह ऑनलाइन होगी। ज्ञात रहे कि योजना में शामिल किए जा रहे सभी फ्लैट डीडीए की पूर्ववर्ती योजनाओं में आवंटियों द्वारा अलग अलग कारणों से वापस कर दिए गए थे।गौरतलब है कि डीडीए की 2014, 2017, 2019 व 2021 की आवासीय योजनाओं में शामिल रहे इन फ्लैटों की संख्या 8,500 से अधिक है।

पहले आओ पहले पाओ।

डीडीए ने इन फ्लैटों को बेचने के लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय को पहले आओ, पहले पाओ की स्कीम पर आवासीय योजना निकालने का प्रस्ताव भेजा था। अधिकारियों के मुताबिक मंत्रालय ने इस स्कीम को अपनी स्वीकृति दे दी। जानकारी के मुताबिक पूरी तरह से आनलाइन इस आवासीय योजना के पहले चरण में नरेला के तीन टावरों की लोकेशन डाली गई है।जब यह बुक होने लगेंगे तो फिर इनमें दूसरी लोकेशनों के और फ्लैट भी डाल दिए जाएंगे। एक साथ सारे फ्लैट ना डालने की वजह डीडीए की कुछ सुरक्षा बलों के साथ चल रही बातचीत भी है। उनकी ओर से कहा गया है कि जो टावर वे लें, उसमें फिर कोई सिविलियन नहीं होना चाहिए।अधिकारियों के मुताबिक इस नई योजना में फ्लैटों की बिक्री सभी के लिए खुली रहेगी।

कोई शर्त नही हैं अब।

चाहे कोई व्यक्ति लेना चाहे या संस्था, कोई राज्य सरकार लेना चाहे विभाग, कोई स्वायत्त संस्थान खरीदना चाहे अथवा कोई और। कोई एक फ्लैट भी ले सकता है और अनेक भी। ऐसी भी कोई शर्त नहीं है कि जिसके पास पहले से अपना घर या फ्लैट हो, वो आवेदन नहीं कर सकता।अधिकारियों ने बताया कि योजना लांच होने के बाद इसमें शामिल फ्लैट, जिसे जो पसंद आए, डीडीए को आवेदन कर निर्धारित अग्रिम भुगतान कर सकता है।

Punamiya News

Writer and Editor on online33post.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.