दिल्ली को मिलने वाला है पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, नीचे गाड़ी ऊपर दौड़ेगी मेट्रो

Delhi Trends

दिल्ली में लगातार कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। सरकार का उद्देश्य भी नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने का है इसलिए दिल्ली में कई फ्लाईओवर और हाइवे का निर्माण किया जा रहा है। वहीं अब जल्द ही दिल्ली को पहला डबल डेकर फ्लाईओवर मिलने वाला है। इस फ्लाईओवर को बनाने के लिए तेजी से काम भी किया जा रहा है।

मंत्री को बताई प्रोग्रेस रिपोर्ट

हाल ही में दिल्ली के लोक निर्माण विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में चल रहे अलग अलग विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की थी जिसमें अधिकारियों ने उन्हें इस फ्लाईओवर के काम से भी अवगत कराया है। बताया जा रहा है कि कुछ ही महीनों में इस फ्लाईओवर का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

दिल्ली में पहली बार बन रहा डबल डेकर फ्लाईओवर

दिल्ली में पहली बार डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इस फ्लाईओवर पर नीचे वाहनों के लिए तो ऊपर का डेक मेट्रो के लिए बनाया जा रहा है। दिल्ली में ये फ्लाईओवर भजनपुरा और यमुना विहार के बीच बनाया जा रहा है। कई वाहनों को इस फ्लाईओवर के बन जाने से काफी आसानी होने वाली है। कहा जा रहा है कि इस फ्लाईओवर का काम 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

50% पूरा हुआ फ्लाईओवर

बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर का काम 50% पूरा भी हो चुका है। ये फ्लाईओवर 1.4 किमी लंबा होने वाला है। इसके अलावा भी मंत्री ने कई कार्यों की जानकारी ली। दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों को लगाने का काम भी किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पहले चरण का काम पूरा होने के बाद दिल्ली में दूसरे चरण में भी 35000 कैमरे लगाए जा चुके हैं। इस प्रोजेक्ट के दिसंबर 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।

अलग अलग जगहों पर लगाए जा रहे वाई फाइ

बताया जा रहा है कि दिल्ली में अलग अलग जगहों पर वाई फाई लगाने का काम भी किया जा रहा है। अब तक 11 हज़ार से भी ज्यादा स्थानों पर वाई फ़ाई लगाने का काम किया जा चुका है। इससे कई लोगों को भी काफी लाभ मिलने वा

Leave a Reply

Your email address will not be published.