स्ट्रीट शॉपिंग के लिए गुड़गांव के इन मार्केट्स को करें एक्सप्लोर

Delhi Trends

दिल्ली या गुंडगांव के आसपास रहने वाले लोगों का मानना है कि गुड़गांव में सस्ते में शॉपिंग करनी हो तो मॉल ही जाना होता है। लेकिन ऐसा नहीं है। गुंडगांव में ऐसी कई जगहें है जहां आप बहुत कम कीमत में अपने लिए या फिर घर के लिए शॉपिंग कर सकते हैं। यहां मौजूद स्ट्रीट मार्केट या लोकल मार्केट में घर के लिए कई सामान बहुत कम दम में मिल जाते हैं। अगर आपको यहां मौजूद लोकल बाज़ार के बारे में नहीं मालूम है तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सस्ते में अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

बंजारा मार्केट, गुड़गांव:

शायद आपको मालूम हो। अगर नहीं मालूम है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुंडगांव में मौजूद बंजारा बाजार स्ट्रीट शॉपिंग के रूप में दिल्ली और आसपास के शहरों में बहुत फेमस है। यहां घर की साज-सज्जा से जुड़े लगभग सभी सामान बहुत ही किफायती दरों पर आसानी से मिल जाते हैं। यहां से सुंदर क्रॉकरी, फर्नीचर और कालीन बहुत कम कीमत में आप ख़रीदा सकते हैं। कहा जाता है लगभग 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक में घर का हर ज़रूरी सामान आसानी से मिल जाते हैं।

हॉन्ग-कॉन्ग बाज़ार:

गुड़गांव यानि गुरुग्राम में मौजूद हॉन्ग-कॉन्ग बाज़ार सस्ते में अच्छी खरीदारी करने के लिए एक बेस्ट मार्केट है। कई लोगों का मानना है कि यहां सूट का पूरा सेट लगभग 400 रुपये तक में आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा एंब्रॉयडरी, सिंपल और शरारा जैसे सूट भी आप बहुत कम कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं। किचन से जुड़े सामान भी यहां बहुत कम कीमत में मिलते हैं। ट्रेंडी ज्वेलरी की भी आप बहुत कम कीमत में शॉपिंग कर सकते हैं।

कुतुब प्लाजा:

कुतुब प्लाजा मार्केट गुड़गांव में रहने वाले लोगों के बीच खूब लोकप्रिय है। यहां कपड़े से लेकर घर से जुड़े कई सामान की खरीदारी आप बहुत कम कीमत में कर सकते हैं। इस प्लाजा में सैंडल की शॉपिंग, मेकअप का सामान और सूट की भी खरीदारी बहुत कम कीमत में कर सकते हैं। इस मार्केट में सिर्फ शॉपिंग ही नहीं बल्कि लजीज व्यंजन का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। अगर यहां आप शॉपिंग करने जा रहे हैं तो स्ट्रीट फूड्स का लुत्फ़ उठाना न भूलें।

इन जगहों पर भी शॉपिंग के लिए पहुंचें:

बंजारा मार्केट, हॉन्ग-कॉन्ग बाज़ार और कुतुब प्लाजा के अलावा गुड़गांव में ऐसी और भी कई जगहें हैं जहां आप बहुत कम कीमत में कपड़े आदि चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं। जी हां, गुड़गांव में मौजूद गलेरिया मार्केट और एम्बियंस मॉल के साथ-साथ डीएलएफ मॉल में भी आप शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। हालांकि इन जगहों पर कुछ चीजें अधिक दाम पर मिल सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.