दिल्ली में मॉनसून को लेकर नहीं मिली गुड न्यूज, इस डेट से पहले नहीं होगी दस्तक

Delhi Trends

बीते दिन देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बादल जमकर बरसे थे. जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी राहत तो मिल गई. लेकिन आने वाले दिन उनके लिए फिर से मुश्किल भरे होने वाले हैं. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो दिल्ली में एक बार फिर ग्रमी का प्रकोप नजर आएगा और यहां मॉनसून 27-28 जून से पहले नहीं आएगा. दरअसल स्काईमेट के वैज्ञानिक जीपी शर्मा का कहना है कि दिल्ली में मॉनसून 27-28 जून से पहले नहीं आएगा. वहीं दिल्ली के अलावा उत्तर भारत में भी अभी गर्मी का सितम जारी रहने वाला है.

दिल्ली से अभी दूर है मॉनसून

दरअसल स्काईमेट के वैज्ञानिक जीपी शर्मा का कहना है कि दिल्ली में मॉनसून 27-28 जून से पहले नहीं आएगा. वहीं दिल्ली के अलावा उत्तर भारत में भी अभी गर्मी का सितम जारी रहने वाला है. वहां भी अभी कई दिनों तक मॉनसून आने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. ऐसे में दिल्ली, उत्तर भारत सहित पंजाब-हरियाणा को अभी गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. वहीं बात करें जून महीने में गर्मी की तो मौसम वैज्ञानिक के अनुसार जून के महीने में लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

जून में फिर बढ़ेंगा पारा

वहीं बात करें जून महीने में गर्मी की तो मौसम वैज्ञानिक के अनुसार जून के महीने में लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. जून के फर्स्ट हाफ में दिल्ली सहित उत्तर भारत में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा आशंका ये भी है कि दिल्ली की कई जगहों पर तापमान 42 से पार होकर 44 डिग्री तक भी पहुंच सकता है. वहीं 15 जून के बाद मौसम में थोड़ी राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

पहाड़ी इलाके भी जून में रहेंगे गर्म

मौसम वैज्ञानिक जीपी शर्मा के अनुसार जून में मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में भी लोग गर्मी से परेशानी होने वाले हैं. पहाड़ी इलाकों में भी जून में तापमान काफी ज्यादा रहेगा. हालांकि इसके बीच-बीच में आंधी और हल्की बारिश लोगों को थोड़ी राहत देगी. इसके अलावा आशंका ये भी है कि दिल्ली की कई जगहों पर तापमान 42 से पार होकर 44 डिग्री तक भी पहुंच सकता है. वहीं 15 जून के बाद मौसम में थोड़ी राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.