दिल्ली एयरपोर्ट वाली मेट्रो से जुड़ने जा रहा है गुरुग्राम, बिना जाम के सफर होगा आसान

Delhi Trends

देश में विभिन्न सुधार कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के इलाकों को दिल्ली से ठीक से जोड़ने का काम भी किया जा रहा है। साथ ही खबर आ रही है कि गुरुग्राम को एयर टर्मिनल मेट्रो पैसेज से जोड़ने का काम चल रहा है, इसलिए गुरुग्राम के लोग बेशक हवाई टर्मिनल पर जा सकते हैं।

इस लाइन की समीक्षा की गई है

गुरुग्राम से द्वारका एरिया 21 तक 8.4 किमी लंबी कतार की भी समीक्षा की गई। इस कार्य की व्यय योजना का चयन फिलहाल नहीं किया गया है और वित्तीय योजना तय होने के बाद इसका विकास कार्य शुरू होगा। इस लाइन के बनने से कई सार्वजनिक मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव भी कम हो जाएगा। कैसे के बारे में हम पूरी तरह से खबर जानते हैं

हवाई टर्मिनल मेट्रो से जुड़ेगा गुरुग्राम शहर

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल गुरुग्राम को एयर टर्मिनल मेट्रो से जोड़ने का काम किया जा रहा है, इसलिए गुरुग्राम के लोग भी बिना किसी परेशानी के शहर से दिल्ली हवाई टर्मिनल तक जा सकते हैं।

मेट्रोपॉलिटन टर्न ऑफ पार्टीज की टीम ने अब गुरुग्राम से द्वारका एरिया 21 तक 8.4 लंबी कतार की जांच का काम पूरा कर लिया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने इस उद्यम के लिए सक्रिय रूप से समर्थन दिया है। वर्तमान में वित्तीय योजना के अनुमोदन के लिए रिकॉर्ड को मनी डिवीजन से भी भेज दिया गया है।

अटकलों को मिलेगी लिफ्ट

कहा जा रहा है कि इस हॉल के बनने से यहां भी कयासों को बल मिलने वाला है। साथ ही इस मार्ग के बनने के बाद पब्लिक एक्सप्रेस वे 8 पर वाहनों का तनाव भी कम हो जाएगा। साथ ही इस दौरान दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा आने वालों को भी काफी सहूलियत होगी। इस दालान के लिए पाठ्यक्रम वर्तमान में तैयार किया गया है।

जानिए कहां होंगे स्टेशन

रिपोर्टों के अनुसार, इस मार्ग पर कुल सात स्टेशन होंगे, जिनमें से चार गुरुग्राम की लाइन में होंगे, जबकि तीन दिल्ली की सीमा के नीचे होंगे। गुरुग्राम में रेजंगला चौक, चौमा, एरिया 110 और एरिया 111 स्टेशन प्रस्तावित हैं. इसके साथ ही, द्वारका एरिया 28, इंडिया ग्लोबल शो एंड एग्जिबिशन सेंटर द्वारका एरिया 25 और द्वारका एरिया 21 दिल्ली में स्टेशनों को अंडरलाइंग किया जाना है। पालम विहार को भी गुरुग्राम मेट्रो हॉल से बदला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.