हरियाणा को मिलने लगी नई बसों की सौगात, भिवानी के बाद हिसार को मिलेंगी 12 बसें

Delhi Trends

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में नई बसों को शामिल करने का काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं अब हरियाणा रोडवेज में बसों का स्वरूप बदल गया है और ये नई बसें अलग अलग जिलों में पहुंचाई जा रही हैं। बीते दिनों भिवानी में 3 नई बसों को भेजा गया था। अब खबर हिसार से आ रही है। कहा जा रहा है कि हिसार को अब जल्द ही 12 नई बसों की सौगात मिलने वाली है जिससे रोजाना रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलने वाली है। वही हिसार डिपो के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करने की योजना पर भी काम किया जा रहा है। इससे ग्रामीण लोगों को भी काफी लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बातें

हिसार को जल्द मिलेंगी 12 नई बसें

हिसार डिपो में जल्द ही हरियाणा की नई लुक वाली बसों को शामिल किया जाने वाला है। इस पर तेजी से काम किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि हिसार डिपो को कुल 40 बसें मिलने वाली हैं लेकिन शुरुआत में डिपो को सिर्फ 12 बसें मिलने की ही अनुमति मिल पाई है। हरियाणा रोडवेज की इन बसों को इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन गुरुग्राम में तैयार किया जा रहा है। जल्द ही हिसार डिपो के बेड़े में 12 नई बसें शामिल हो जाएंगी।

लंबे रूटों पर चलेंगी नई बसें

मुख्यालय की ओर से इसके लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि इन नए लुक वाली बसों को दिल्ली, चंडीगढ़ जैसे लंबे रूटों पर ही चलाया जाने वाला है। फिलहाल हिसार और हांसी डिपो को मिलाकर 225 बसें हैं जिनमें से 175 लंबे रूट पर दौड़ रही हैं। इनमें कई बसें कंडम हो चुकी हैं जिन्हें वर्कशॉप में रखा गया है।

अगस्त तक मिल जाएंगी बसें

जानकारी के अनुसार हिसार डिपो को अगस्त माह में ही इन बसों को सौंप दिया जाएगा। वहीं हिसार में जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों को दौड़ाने की योजना भी बनाई जा रही है। इन बसों को ग्रामीण इलाकों में चलाया जाएगा जिससे विद्यार्थियों को काफी फायदा मिलने वाला है। इस पर फिलहाल बातचीत जारी है। वही हिसार डिपो के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करने की योजना पर भी काम किया जा रहा है। इससे ग्रामीण लोगों को भी काफी लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बातें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.