कितनी संपत्ति के मालिक हैं राज कुंद्रा? पॉर्न बना कर कितना पैसा कमाया?

Delhi Trends

दोस्तों जैसा की आप सबको पता है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा 2 महीने पहले पोर्न फिल्म शूट करने के जुल्म में मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। लेकिन 2 दिन पहले ही राज कुंद्रा को कुछ समय के लिए बेल मिली है और अगर उनके खिलाफ और कोई सबूत मिला तो उन्हें दोबारा गिरफ्तार किया जा सकता है। राज कुंद्रा ने अपनी ज़िन्दगी में काफी ज्यादा पैसा कमाया है जिसमे से कुछ तो इनका काला धन है तो कुछ तो इन्होने भी बिज़नेस करा होगा जिससे यह इतने बड़े आदमी बने थे और शिल्पा शेट्टी जैसी हॉट एक्ट्रेस भी इनसे शादी करने को राज़ी हो गई थी। आज के इस पोस्ट में हम आपको राज कुंद्रा के पास कितनी संपत्ति है, और वह कितना कमाते है यह सब बताएँगे।

राज कुंद्रा एक बहुद बड़े बिज़नेसमेन है और उन्होंने आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स में भी कुछ हिस्सेदारी ली हुई थी। राज कुंद्रा के पास कई बड़ी कम्पनिया है जैसे ग्रूपको डेवेलपर्स, TMT ग्लोबल, विवान इंडस्ट्रीज, JL स्ट्रीम प्राइवेट लिमिटेड और भी कई सरे काम राज कुंद्रा किया करते थे। साल 2004 में राज कुंद्रा को 198 रैंक पर सबसे अमीर लोगो की लिस्ट में शामिल किया गया था। जब राज कुंद्रा से शिल्पा शेट्टी की शादी हुई थी तो राज कुंद्रा की पहली बीवी कविता कुंद्रा ने राज पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

शिल्पा ने कविता का घर उजाड़ दिया:

शिल्पा ने कविता का घर उजाड़ दिया था, लेकिन अब राज वह सारे आरोपों को सामने ला चुके है जो कविता ने उनपर लगाए थे। कविता कुंद्रा को राज ने काफी मोटा पैसा देकर चुप करा दिया था। राज कुंद्रा एक ब्रिटिश इंडियन बिज़नेसमेन है, वह क्रिकेट में और कई सारी चीज़ो में दिलचस्पी रखते है। साल 2012 में राज कुंद्रा ने सुपर फाइट लीग की शुरुआत करी थी। इस लीग में कई प्रोफेशनल लोगो को फाइट करने का मौका दिया गया था और यह भारत में शुरू हुई थी। यह मिक्स्ड मार्टिकल आर्ट्स की लीग बॉक्सिंग की तरह ही एक खेल थी।

राज कुंद्रा शिल्पा शेट्टी से 10 गुना कमाई किया करते थे और दोनों ने 22 नवंबर 2009 को शादी करी थी। खबरों के मुताबिक शिल्पा सालाना 10 से 12 करोड़ कमेटी थी और उनकी कुल संपत्ति150 करोड़ थी। राज कुंद्रा उनका 10 गुना कमाया करते थे यानी 100 करोड़ सालाना। विकिपीडिया, फोर्बेस और IMDB जैसे ऑनलाइन सूत्रों के मुताबिक सबसे प्रसिद्ध भारीतय बिज़नेसमेन राज कुंद्रा की कुल संपत्ति 350 मिलियन डॉलर्स थी जो की भारतीय करेंसी में 2610 करोड़ रूपए होते है। साल 2021 के मुताबिक राज कुंद्रा की कुल संपत्ति 2610 करोड़ रूपए ही है।

हर महीने करीब 10 करोड़ से ज्यादा कमाया करते है:

राज कुंद्रा हर महीने करीब 10 करोड़ से ज्यादा कमाया करते है और हर साल वह 120 करोड़ से भी ज्यादा कमाई किया करते है। राज कुंद्रा ने वैसे तो दो शादिया करी थी लेकिन शिल्पा के आने के उनकी पहली बीवी कविता कुंद्रा ने उन्हें तलाक दे दिया था। राज कुंद्रा अभी तीन बच्चो के बाप है जिनमे से उनको अपनी पहली बीवी से एक बेटी हुई है और बाकी के दो बच्चे उन्हें शिल्पा शेट्टी के साथ हुए है। शिल्पा और राज कुंद्रा के बच्चो के नाम है विवान और समीक्षा।

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्म के कारोबार में 10 करोड़ रूपए लगाए थे और वह इस काम से हर दिन 10 लाख रूपए की कमाई किया करते थे। राज और पोर्न बनाने के केस को फेब्रुअरी में ही पता लगा लिया गया था लेकिन कोई सीधा सम्बन्ध न मिलने के कारण क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच पड़ताल जारी रक्खी और सबूत मिलने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.