कानपुर की इस होनहार बेटी को मिला 32 लाख का पैकेज, पिता करते थे प्रिंटिंग का काम।

Delhi Trends News

हर माता पिता अपने बच्चों को आगे बढ़ते देखना चाहता है और बच्चो की बात करे तो अधिकतर स्टूडेंट्स भी यही चाहते हैं की पढाई के बाद उन्हें अपनी ड्रीम जॉब मिले और वे अपने पेरेंट्स और क्षेत्र का नाम रोशन करें। इसके अलावा वहा जॉब करना अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, आज की लोग हैं जो से लोग गूगल (Google) जैसी टेक कंपनी में जॉब करना चाहते हैं।गूगल ऐसी कंपनी में हर कोई जॉब करना चाहता है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को यहां काम करने का मौका मिल हासिल हो पाता है। कड़ी मेहनत करने वाले स्टूडेंट्स के लिए कोई भी सफलता प्राप्त करना कोई बहुत कठिन काम नहीं है। आज एक ऐसा की किस्सा बिहार (Bihar) से आया है, जहाँ एक बेटी ने कामयाबी पाई है।

पायल खत्री को मिला गूगल से 32 लाख का पैकेज।

पटना NIT की पायल खत्री (Payal Khatri) आज कई स्टूडेंट्स के सामने उदाहरण बन गई हैं। यहाँ हम उनकी सक्सेस स्टोरी (Success Story) जानेंगे। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) की छात्रा पायल खत्री को गूगल से 32 लाख का पैकेज मिला है। कंप्यूटर साइंस (Computer Science) ब्रांच की अंतिम साल की छात्रा कानपुर (Kanpur) की रहने वाली हैं।
इससे पहले भी पायल को कई और टेक कंपनियों ने ऑफर दिए थे, लेकिन उनका सपना गूगल में काम करने का था। फिर जब गूगल से ऑफर आया, तो उन्होंने हाँ कर दी। वह जल्द ही बेंगलुरु के कार्यालय में ज्वाइन करेंग।

इससे पहले भी बड़ी बड़ी कंपनीज से आ चुके है ऑफर्स।

पायल की इस सफलता से घरवाले भी बहुत खुश है और बधाई देने के लिए पड़ोसियों, परिचितों और रिश्तेदारों की लाइन लग गई है। पायल ने बताया कि उन्हें अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य बड़ी कंपनियों से भी ऑफर आए हैं, लेकिन वह गूगल को ज्वाइन करेंगी। पायल जून-जुलाई में फाइनल ईयर परीक्षा देने के बाद कंपनी ज्वाइन करेंगी।

पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग का काम करते हैं।

 

पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं और उनकी मां हिमांशी खत्री गृहिणी हैं। उनकी बहन अनीशा खत्री सीए अंतिम वर्ष की छात्रा हैं। हाल ही में आफ कैंपस प्लेसमेंट में उन्होंने यह सफलता पाई। मई में उनकी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा होनी है। जुलाई में कंपनी के बेंगलुरु स्थित कार्यालय में उन्हें ज्वाइन करना होगा।

आपको बता दें की इससे पहले NIT की छात्रा आदिती को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज आफर किया था। आदिति इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट इयर की स्टूडेंट हैं। अभी तक का अधिकतम पैकेज केवल 50 से 60 लाख का था। अदिति के पिता टाटा स्टील में काम करते हैं, जबकि उनकी मां सरकारी स्कूल में टीचर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.