30 जून से पहले तैयार होगा एक्सप्रेसवे पर कोंडली अंडरपास, दिल्ली से ग्रेटर नोएडा-गाजियाबाद तक वाहनों को देंगे रफ्तार

Delhi Trends

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में यातायात को मजबूत करने का काम काफी तेजी से चल रहा है। इसमें से कुछ परियोजनाएं 30 जून को शुरू होने वाली हैं। बता दें कि इन परियोजनाओं में कोंडली अंडरपास भी शामिल है। इस अंडरपास का काम भी तेजी से चला रहा है। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के 19.400 किमी पर कोंडली अंडरपास को बनाया जा रहा है। वहीं अब इस पर तेजी से काम चल रहा है।

सरकार का उद्देश्य भी इस अंडरपास को जल्द से जल्द शुरू करने का है जिससे लोगों को भी आने जाने में आसानी हो जाए। इसके लिए पीजीएम राजीव त्यागी ने भी कंपनी को कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है ताकि काम को 30 जून से पहले ही पूरा किया किया जा सके। बताया जा रहा है कि इस अंडरपास के बनने के बाद अब दिल्ली एनसीआर के इलाकों में आना जाना काफी आसान हो जाएगा।

90% काम हो चुका है पूरा:

कोंडली अंडरपास का काम काफी तेजी से चल रहा है।इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों ने भी कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस अंडरपास का 90% काम अब पूरा किया जा चुका है। वहीं इस अंडरपास को बनाने में भी 44.90 करोड़ का खर्च हो रहा है। इस अंडरपास को चार लेन का बनाया जा रहा है।

बता दें कि अंडरपास के निर्माण कार्य के कारण एक्सप्रेस वे पर भी जाम की समस्या हो रही है। लोगों को आने जाने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा भी कई जगहों पर लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन आपको बता दें कि इस अंडरपास के बनने के बाद लोगों को जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा और दिल्ली एनसीआर के कई शहरों में लोगों के लिए आना जाना भी काफी आसान हो जाएगा।

कई जगहों को अंडरपास का मिलेगा फायदा:

बता दें कि इस अंडरपास के बनने के बाद सेक्टर 150, 148,149, 153,152,151 के साथ साथ कोंडली, समस्तीपुर, मोनाथल जैसे लोगों को फायदा मिलने वाला है। वहीं सेक्टर 168 में एसटीपी के निरीक्षण के दौरान राजीव त्यागी ने बताया कि एसबीआर का काम भी अब पूरा हो चुका है। एसटीपी का निर्माण भी 143.58 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। वहीं अब कोंडली अंडरपास का शुभारंभ भी 30 जून को किया जा सकता है। अधिकरियों द्वारा भी इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.