दिल्ली में आज से हलकी बारिश, अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस

Delhi Trends

दिल्ली में 10 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। हालांकि मंगलवार को कुछ बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन बुधवार को भारी बारिश की संभावना के साथ कुछ तीव्र होने की उम्मीद है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दिल्ली में सोमवार (आईएमडी) को हल्की बारिश और उच्च तापमान लगभग 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सोमवार तड़के न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया; यह वर्ष के इस समय के लिए औसत के बारे में है। सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आद्र्रता अभी भी 77 प्रतिशत अधिक थी।

दिल्ली में 10 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। हालांकि मंगलवार को कुछ बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन बुधवार को भारी बारिश की संभावना के साथ कुछ तीव्र होने की उम्मीद है। गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना है, और शनिवार और रविवार को बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. अगले छह दिनों में अधिकतम तापमान बुधवार के 32 डिग्री सेल्सियस से रविवार को 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

आईएमडी के एक अपडेट के अनुसार:

रविवार को आईएमडी के एक अपडेट के अनुसार, 5 जुलाई से 7 जुलाई तक उत्तर पश्चिम भारत में “सक्रिय मानसून की स्थिति” का अनुमान है। जम्मू और कश्मीर, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के क्षेत्रों सहित उत्तर पश्चिम भारत के एक छोटे से क्षेत्र में 5 जुलाई से 7 जुलाई तक अलग-अलग गंभीर वर्षा होने की संभावना है। 6 और 7 जुलाई को अलग-थलग पड़ने की भी संभावना है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश। आईएमडी के जुलाई के अनुमान के अनुसार, उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से औसत से अधिक वर्षा होने का अनुमान है, और इस महीने का अधिकतम तापमान देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से औसत से अधिक रहने का अनुमान है।

मानसून की बारिश के आगमन के साथ, दिल्ली ने हाल ही में “स्वीकार्य” वायु गुणवत्ता वाले दिनों का अनुभव किया है। 1 जुलाई से, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) “संतोषजनक” श्रेणी में है। रविवार को उच्च स्तर 76 देखा गया। वायु गुणवत्ता के लिए दिल्ली की प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली के अनुसार, 4 और 5 जुलाई को, AQI के “संतोषजनक” से “मध्यम” श्रेणियों में रहने की सबसे अधिक संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.