विराट कोहली के विकेट के लिए एमएस धोनी ने बनाई खास रणनीति, पहली गेंद पर ही हुए सफल

Delhi Trends

क्रिकेट के मैदान पर धोनी का दिमाग कितने शातिर तरीके से चलता है, यह दुनिया का हर क्रिकेटर जानता है। धोनी जब मैदान पर होते हैं तो उनके माइंड गेम के आगे अच्छा-अच्छा खिलाड़ी मात खा जाता है। कुछ ऐसा ही मंगलवार को हुआ RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ। दरअसल, चेन्नई और आरसीबी के मैच में विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर शांत रहा और वो सिर्फ 1 रन बनाकर मुकेश चौधरी के शिकार बने थे।

कोहली के विकेट के लिए धोनी ने सजाई थी फील्ड:

कोहली के विकेट के लिए धोनी ने सजाई थी फील्ड विराट कोहली का विकेट भले ही मुकेश चौधरी ने लिया हो, लेकिन उसका श्रेय एमएस धोनी को जाता है, क्योंकि विराट के विकेट के लिए धोनी ने एक ऐसा जाल बुना था, जिसमें कोहली फंस ही गए। दरअसल, जब तक विराट बल्लेबाजी करने नहीं आए थे, तब तक सीएसके के कप्तान जडेजा ने डीप स्क्वॉयर लेग पर कोई खिलाड़ी तैनात नहीं किया हुआ था, लेकिन जैसे ही कोहली मैदान पर आए तो धोनी ने उस जगह पर खिलाड़ी लगा दिया।

माही के जाल में फंस गए कोहली धोनी की फील्ड सेटिंग के बाद मुकेश चौधरी ने धोनी के कहने पर ही शॉर्ट बॉल डाली और कोहली ने पुल शॉट खेला और गेंद सीधा शिवम दुबे के हाथों में गई जो डीप स्क्वायर लेग की बाउंड्री पर खड़े थे और इस तरह 1 रन पर ही विराट ने अपना विकेट गंवा दिया। यहां कोहली ने माही के चाल में फंस कर अपना विकेट गंवा दिया। सोशल मीडिया पर धोनी की इस रणनीति का वीडियो सामने आया है जो खूब वायरल हो रहा है।

चेन्नई को RCB के खिलाफ मिली थी पहली जीत:

चेन्नई को RCB के खिलाफ मिली थी पहली जीत बता दें कि मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ चेन्नई को टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल हुई। सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ यह मैच 23 रन से जीत लिया था। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 216 रन टांग दिए थे। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 193 रन ही बना पाई थी। चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे ने 95 और रॉबिन उथप्पा ने 88 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इन दोनों पारियों की बदौलत ही सीएसके का स्कोर 216 तक जा पहुंचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.