दिल्ली एनसीआर में बसने जा रहे है 4 नए सेक्टर, पाए कम दाम में अच्छी ज़मीन।

Delhi Trends

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पर  कर्जा काफी बढ़ चुका है जिससे छुटकारा पाने का एक तरीका ढूंढ लिया है।  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण अब अपनी जमीनों को बेचकर अपना कर्जा चुकाने की तैयारी कर रहा है।आपको बता दे की दिल्ली में  इसके लिए चार नए सेक्टर बसाने की योजना बनाई जा रही है , और करके का पैसा वहा से निकलने का सोचा जा रहा है। आपको बता दे की इन सेक्टर को सोनीपत को गोहाना में बसाए जाने पर विचार चल रहा है। जल्द ही सोनीपत में सेक्टर 5 और 6 बसाए जाने वाले हैं। और गोहाना में सेक्टर में 13 और 16 बसाए जा रहे है। आपको  बता दे की सेक्टर-16 के प्रस्ताव को   मंजूरी भी मिल चुकी है।

जमीनों को बेचकर कर्जा चुकाने की तैयारी।

जमीनों के रेट में बढ़ोतरी होने को लेकर एचएसवी ने भी आवाज उठाई है। ऐसे में हरियाणा प्राधिकरण द्वारा इसे एक सुनहरा तरीके की तरह माना जा रहा है, जहा वो जमीन बेच कर अपना कर्जा भर सकते हैं। आपको बता दे की दो  सेक्टर सोनीपत और दो सेक्टर गोहाना में बसाए जा रहे हैं। इन चार सेक्टरों में 700 एकड़ जमीन निर्धारित की गई है। जिसमे सोनीपत वाले सेक्टर के लिए 450 एकड़ जमीन,वहीं गोहाना में 450 एकड़ जमीन को निर्धारित किया गया है। उम्मीद है कि इस सभी सेक्टरों में साल के अंत तक प्लाट उपलब्ध हो जाएंगे। आपको बता दे की गोहाना के सेक्टर-16 के लेआउट को मंजूरी दे दी गई है। आपको बता दे की  सेक्टर-16 में 138 एकड़ जमीन और सेक्टर-13 के लिए के लिए 150 एकड़ जमीन का निर्धारण किया गया है।

सडक़ों पर खर्च होगा करीबन नौ करोड़ रुपए

आपको बता दे की गोहान के सेक्टर-16 को मंजूरी मिलने के बाद 16 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बनाया गया है। वहीं आपको बता दे की सडक़ों के निर्माण का बजट को करीबन नौ करोड़ रुपए बताया गया है। वहीं पानी की के लिए यह बजट 2 करोड़ तक निर्धारित किया गया है।

Riya Pokhriyal

Writer and Editor on online33post.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.