दिल्ली मेट्रो का नया रूट दिल्ली से गाजियाबाद, नोएडा सेक्टर – 62, इंदिरापुरम, वसुंधरा तक जाएगी

Delhi Trends

जैसा कि हम सभी जानते हैं, कि मेट्रो सिटीज में मेट्रो की सुविधा अब एक जरूरत बन गई है, कई लोगों की जिंदगी इससे काफी आसान हो गई है ।  पर आज भी मेट्रो सिटीज में कई ऐसी जगह है, यहां पर मेट्रो – सुविधा की  मांग तो है पर कोई सुनवाई नहीं । सुनने में आ रहा है, इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी वार्ड नंबर -100 के पार्षद संजय सिंह ने मुख्यमंत्री और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर नोएडा सेक्टर – 62 से इंदिरापुरम व वसुंधरा में मेट्रो विस्तार की मांग की है।

आपको बता दें कि इन दिनों नोएडा सेक्टर – 62 से वसुंधरा (गाजियाबाद) तक मेट्रो विस्तार की मांग लगातार बढ़ती जा रही है, इतना ही नहीं मेट्रो विस्तार की मांग को लेकर अब तो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट डाले जा रहे हैं। यहां तक कि ट्विटर पर भी लोग सीएम योगी आदित्यनाथ, जी डी ए अधिकारी व जनप्रतिनिधि को टैग करते हुए इंदिरापुरम में मेट्रो लाने की मांग कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

स्थानीय लोगों की माने  तो ,वर्तमान स्थिति में  मेट्रो के लिए लोगों को नोएडा सेक्टर – 62 या वैशाली जाना पड़ता है, जिससे लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। इसलिए लोग चाहते हैं कि इंदिरापुरम व वसुंधरा में मेट्रो विस्तार का काम जल्द से जल्द शुरू हो , इससे लाखों लोगों को काफी राहत मिलेगी । लोगों का तो यह भी कहना है कि बिल्डर व जी डी ए  नी मेट्रो का बहाना बनाकर इंदिरापुरम के फ्लैट लाखों करोड़ों रुपए में बेच डाले और अभी तक काम भी शुरू नहीं हुआ ऐसी स्थिति में लोगों को लगता है कि उनके साथ धोखा हुआ है।

पार्षद संजय सिंह की माने तो  मेट्रो इंदिरापुरम आवासीय योजना का ही एक हिस्सा है, और इसका लाभ लोगों को मिलना ही चाहिए l काम  शुरू होने तक लोगों की मांग जारी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ आलोक कुमार (संरक्षक फेडरेशन ऑफ ए ओ ए)  के अनुसार 4 साल पहले आरटीआई लगाने पर जवाब मिला था कि मेट्रो विस्तार का काम जल्द ही शुरू होगा, पर अभी तक कोई गतिविधि नजर नहीं आ रही। इंदिरापुरम  व वसुंधरा की जनता अभी तक बस इंतजार ही कर रही है। इसलिए मेट्रो विस्तार का काम जल्द ही शुरू होना चाहिए।

क्या है वर्तमान में दिक्कत

वही चंद्रभान रावत, जो कि वसुंधरा के सेक्टर- 2 के निवासी हैं बताते हैं कि वर्तमान स्थिति में लोगों को  मेट्रो पकड़ने के लिए नोएडा सेक्टर- 62 या वैशाली तक जाना पड़ता है। नोएडा सेक्टर- 62 से वसुंधरा तक मेट्रो विस्तार होना जरूरी है – जिससे लोगों का काफी समय बचेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.