अब भक्तगण ले पाएंगे यमुना आरती का आनंद, मथुरा-वृंदावन के बीच शुरू हुई क्रूज सेवा

Delhi Trends

मथुरा वृंदावन धार्मिक स्थल के तौर पर जाने जाते हैं । इन जगहों पर भगवान कृष्ण से जुड़े धार्मिक स्थल हैं जिनका दर्शन करने के लिए श्रद्धालु दूर दूर से आते हैं । दूर दूर से आने वाले लोगों को सबसे पहले मथुरा आना होता है जिसके बाद वे किसी साधन के सहारे वृंदावन आ सकते हैं । इस रूट पर ज़्यादातर लोग गाड़ी को ही बेहतर साधन मानते हैं । लेकिन हाल ही में खबर आ रही है जो वाकई इस रूट पर सफर करने वालों के लिए बेहद खास है । बताया जा रहा है कि मथुरा से वृंदावन के बीच अब गाड़ी से सफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी । इस रूट पर जल्द ही क्रूज सेवा को शुरू किया जाने वाला है जिसे श्रद्धालु आसानी से वृंदावन के दर्शन के लिए जा सकते हैं ।

मथुरा से वृंदावन तक मिलेगी क्रूज सेवा

मथुरा वृंदावन पर्यटन के लिहाज से काफी अहम है । हर रोज यहाँ हजारों श्रद्धालु भगवान कृष्ण के दर्शन के लिए आते हैं । भगवान कृष्ण से जुड़े कई धार्मिक स्थल इन दोनों ही जगहों की शोभा को बढ़ाते हैं । वहीं अब इन शहरों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी कई कदम उठाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अब जल्द ही मथुरा वृंदावन के बीच क्रूज सेवा को शुरू किया जाने वाला है । जिस तरह से काशी विश्वनाथ में श्रद्धालु गंगा नदी में क्रूज के सहारे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सैर करते हैं और गंगा आरती में शामिल होते हैं ठीक उसी तरह से अब यमुना नदी में भी क्रूज के सहारे श्रद्धालु मथुरा वृंदावन के दर्शन कर सकेंगे । केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानन्द सोनोवाल ने कहा है कि अब वृंदावन और मथुरा को क्रूज सेवा से जोड़ा जाने वाला है इसलिए जलमार्ग भी तैयार किया जाने वाला है । जल्द ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा ।

मथुरा वृंदावन में घूमने की खास जगह

मथुरा वृंदावन को भगवान श्रीकृष्ण की नगरी के तौर पर जाना जाता है । मथुरा में द्वारकाधीश मंदिर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि, कंस टीला जैसी कई अहम जगह हैं । वहीं वृंदावन में बाँके बिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, निधिवन, राधा रमण मंदिर जैसी कई खास जगह हैं । ये सभी जगह श्रीकृष्ण से जुड़ी हुई हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.