सीएनजी के बढ़ते दामों से है सब परेशान,एक बार फिर सामने आया नया रेट

Delhi Trends

आपको बता दें की एक बार फिर CNG,(कंप्रेस्ड नैचुरल गैस) और( PNG)पाइप्ड नैचुरल गैस के दामों में फिर से बदलाव किया गया है।  दाम बढ़ने के सभी लोग परेशान हैं क्युकी दाम में बदलाव ये पहली बार नहीं है।आपको यह जान कर हैरानी होगी की सोमवार सुबह से कंप्रेस्ड नेचुरल गैस के दामों में 5.29 और पीएनजी के दामों में 4 रुपये तक की वृद्धि की गई है। इसके अलावा भी औद्योगिक सप्लाई वाली पीएनजी के दाम में एक रुपये और कैस्केड में 2.34 रुपये का अंतर सामने आया है। सीएनजी अब पेट्रोल से भी महंगा हो गया है। आपको बता दे की CNG सभी ईंधन में से सबसे महंगा हो गया है। अब सीएनजी 97.25 रुपये प्रति किलो और पेट्रोल 96.05 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

पिछले कुछ महीनों में आसमान छूने लगे है CNG के दाम

आपको यह जान कर हैरानी होगी की अगस्त तक आते आते यह दाम बढ़ कर 97.25 और पेट्रोल 96.05 तक,0महज महीने में सीएनजी के रेट्स में 33.50 रुपये तक बढ़ावा आया है। 

दिल्ली के 45 हजार से ज्यादा सीएनजी उपभोक्ताओं को बड़ा झटका।

शहर में ऑटो की संख्या 10 हजार से ज्यादा है, जबकि स्कूल बसों, कारों और लोडिंग टैंपों की संख्या 35 हजार है। ई-बसों के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सबसे बड़ा साधन सीएनजी ऑटो ही हैं। अब इस दाम की बढ़ोतरी पर सभी ऑटो चालक नाराजगी जता रहे हैं और किराया बढ़ाने की मांग पर जल्द ही बैठक करने का भी विचार किया जा रहा है।

सेगमेंट 31 जुलाई एक अगस्त

सीएनजी 91.96 97.25 रुपये

पीएनजी 52.20 56.20 रुपये

इंडस्ट्रियल गैस 69.30 70.30

इंडस्ट्रियल गैस कैस्केड 84.49 86.83

छह महीने में 20 रुपये बढ़े दाम, गृहणी है परेशान।

“सिलिंडर से पीएनजी इसलिए लगवाई कि सस्ती थी, पर अब लगातार दाम बढ़ाए जा रहे हैं। छह महीने में 20 रुपये बढ़ गए हैं। यह ग्राहकों से धोखा है। दाम बढ़े तो पीएनजी कनेक्शन सरेंडर कर देंगे” – विमलेश, गृहिणी

क्या बोले मनीष अग्रवाल।

“टीटीजेड में गैस को यह कैसा प्रोत्साहन है कि उन्नाव, लखनऊ में सीएनजी सस्ती है, आगरा में महंगी है। सीएनजी महंगी करेंगे तो पेट्रोल वाहन तो बढ़ेंगे ही” – मनीष अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष नेशनल चैंबर

Riya Pokhriyal

Writer and Editor on online33post.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.