PKL(प्रो कबड्डी लीग) फाइनल्स में आमने सामने होंगे दिल्ली और पटना , जानिए कौन बन सकता है कबड्डी चैंपियन

Delhi Trends खेलकुद

बात अगर पीकेएल की की जाए तो आज कब्बड्डी ने हम सब के दिल में एक अलग ही स्थान बनाया है। देश के गली कूचों से निकल कर ये खेल अब राष्ट्रीय स्तर तक आ पहुंचा है। पर इस खेल को इस स्तर तक पहुंचाने में काफी मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा था और आखिर में इस देख को राष्ट्रीय मंच पर जगह मिली। PKL को लेकर दर्शकों का उत्साह हमेशा से नजर आया हैं वही अगर इस बार की बात करे तो PKL में इस बार फाइनल्स तक अपना सफर तय करने वाली दो टीम्स है, दिल्ली और पटना, अब देखना यह है की इस बाज़ी को कौन मार ले जाता है।

जानिए कौन मार सकता है इस बार PKL की बाज़ी

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का फाइनल तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स और बीते सीजन के उपविजेता दबंग दिल्ली केसी के बीच 25 फरवरी को यहां के शेराटन ग्रैंड होटल एवं व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में खेला जाएगा। दिल्ली को बीते सीजन के फाइनल में बंगाल वॉरियर्स से हार मिली थी। इस बार दिल्ली खिताब तक पहुंचना चाहेगी लेकिन इसके लिए उसे चतुर कोच राममेहर सिंह की मजबूत पटना को हराना होगा, जो अपना चौथा खिताब जीतने के लिए व्याकुल दिख रही है।

दिल्ली और पटना ने लीग स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर आसानी से फाइनल में पहुंच गईं। चौथी बार फाइनल में पहुंची पटना ने सेमीफाइनल में अपने पूर्व स्टार रेडर परदीप नरवाल से सजी यूपी योद्धा को बहुत ही जोरदार तरीके से हराया, जबकि दिल्ली ने छठे सीजन के चैंपियन बेंगलुरु बुल्स से मिली गंभीर चुनौती को स्वीकार कर जीत हासिल की।
और पढ़ें: अब वनडे विश्वकप 2022 में 9 खिलाड़ियों के साथ टीम खेल सकेगी मैच, जाने क्यों ICC ने दी हरी झंडी

दिल्ली ने सबसे सफल पटना को दोनों बार दी है मात
दिल्ली ने सबसे सफल पटना को दोनों बार दी है मात
इस सीजन में अब तक के सफर की बात करें तो पटना सबसे सफल टीम है। इसने 23 में से 17 मैच जीते हैं। दिल्ली ने इतने ही मैचों में 13 जीत हासिल की हैं। पिछले 10 मैचों में पटना ने जहां सेमीफाइनल समेत 9 जीते वहीं दिल्ली ने पिछले 10 मैचों में 6 जीते, 2 हारे और दो टाई रहे। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस सीजन में दिल्ली ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने पटना को दोनों मौकों पर हराया। पहले मुकाबले में दिल्ली ने पटना को 32-29 से हराया था जबकि दूसरे मैच में उसने फिर से 26-23 से जीत दर्ज की थी।

 

फाइनल को लेकर दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा, ‘ फाइनल में पहुंचकर हमें बहुत खुशी हो रही है। पटना टूर्नामेंट में सबसे संतुलित टीमों में से एक है। उनके पास वास्तव में अच्छे खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय मैच को पलट सकते हैं। लेकिन हमारे पास एक अच्छी टीम भी है और हम उनके अनुसार अपनी रणनीति बनाएंगे। शादलू को लेकर हमें काम करना होगा। मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है। उसने अब तक अपनी पूरी क्षमता दिखाई है। फाइनल में कोई भी जीत सकता लेकिन मैं गारंटी दे सकता हूं कि यह एक शानदार मुकाबला होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.