मां ने बच्चे को ऐसे फसाया अपनी बातो में, बच्चे ने भी देखा अपना फायदा, और मान ली मां की बात

Delhi Trends News

बच्चे को अच्छा बनाने के लिए मां ने चली चाल, बच्चे को भी दिखा अपना फायदा और मम्मी की भी हो रही तारीफनई दिल्ली: कहते हैं एक महिला का पूरे परिवार के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। ऐसी ही एक मां का उदाहरण आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। अपने बच्चों के साथ कैसे डील करना है ये तो सभी जानते हैं लेकिन इसके बाद भी बच्चे काफी जिद्दी और शरारती हो जाते हैं लेकिन जिस स्मार्ट मम्मी की हम बात कर रहे हैं उसके इस अंदाज को अब हर कोई कॉपी कर रहा है।आपको याद होगा कि बचपन में आपने भी कई टाइम टेबल बनाए होंगे, लेकिन टाइम टेबल कुछ ही दिन तक फॉलो हो पाता है और फिर बिगड़ जाता है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें किसी पैरेंट्स ने अपने छह साल के बच्चे के लिए एक टाइम-टेबल तैयार किया है, लेकिन उसमें बच्चे की भी एग्रीमेंट है।

टाइम टेबल में है ये सब।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर टाइम टेबल की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी चीजें लिखीं हैं, जो आपको हैरान कर सकती है। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया, ‘मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है’।

वायरल हो रही है यह फोटोज।

सामने आई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बच्ची को कब उठना है, कब ब्रेकफास्ट करना, कब नहाना, कब पढ़ना है, कब खेलना है और कब सोना है ये सब समयनुसार मेंशन है। इसके साथ ही बच्ची को बचपन से ही शिष्टाचार बनाने के लिए मां ने टाइम टेबल पर लिखा, अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे। इतना ही नहीं, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे।

मां के ये अंदाज हर किसी को खूब पसंद आ रहा है और बच्ची का ये टाइम टेबल ,सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मां ने ये टाइम टेबल शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है’।

Riya Pokhriyal

Writer and Editor on online33post.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.