हर आदमी तक मेडिकल सेवाएं पुहंचाने के लिए दिल्ली में 100 और मोहल्ला क्लीनिक खोलने की है योजना

Delhi Trends

दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को हर क्षेत्र में बेहतर सुविधा देने का काम कर रही है । स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी दिल्ली सरकार लगातार बेहतर सुविधाओं को देने का प्रयास कर रही है । इसके लिए नई नई योजनाओं को भी शुरू किया जा रहा है ताकि दिल्ली के हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें । इसी कड़ी में सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक योजना को भी शुरू किया था । इस योजना से दिल्ली के कई लोगों को लाभ भी मिला है ।

खुलेंगे 100 और मोहल्ला क्लीनिक

वहीं अब दिल्ली सरकार भी इस योजना का विस्तार कर रही है । दिल्ली में अब 100 और मोहल्ला क्लीनिक खोले जाने वाले हैं । सरकार के इस फैसले से कई हजारों लोगों को लाभ मिलने वाला है । इसके लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी भी बैठक कर दिशा निर्देश जारी कर चुके हैं । दिल्लीवासी भी सरकार के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं । आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बातें ।

दिल्ली में बढ़ेगी मोहल्ला क्लीनिक की संख्या

दिल्ली सरकार द्वारा ही मोहल्ला क्लीनिक की सुविधा को शुरू किया गया जिससे लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच कराना भी काफी आसान हो गया । अब जब सरकार को ये सुविधा सफल होती नज़र आ रही है तो दिल्ली सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक की संख्या में इजाफा करने का फैसला किया है । हाल ही में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ही स्वास्थ्य विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत की और उन्हें 100 और मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए । मंत्री ने इस दौरान इस मॉडल की काफी तारीफ भी की और इसके महत्व को भीं बताया वहीं सीसोदिया ने बताया था कि इस सुविधा को और भी अपडेट कर दिया गया है ।

एक क्लिक से पता चल जाएगी मरीज की मेडिकल हिस्ट्री

मनीष सिसोदिया ने बताया है कि मोहल्ला क्लीनिक को डिजिटलाइज्ड करने का काम किया जा रहा है । अब मोहल्ला क्लीनिक में भी टैबलेट के माध्यम से मरीजों कि स्वास्थ्य जानकारी जुटाई जा रही है । नई तकनीक से एक क्लिक के माध्यम से ही डॉक्टर को मरीज की स्वास्थ्य हिस्ट्री के बारे में पता चल जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.