कंक्रीट से बनाया जा रहा है हरियाणा का यह बाईपास, आसान हो जाएगा 4 राज्यों का सफर

Delhi Trends

देश के अलग अलग शहरों में कई हाइवे बनाने का काम किया जा रहा है। इन हाइवे को बनाने का उद्देश्य भी सिर्फ यात्रियों के सफर को आसान बनाना है। वहीं इन हाइवे से अलग अलग राज्यों को जोड़ने का काम किया जा रहा है। हरियाणा के यमुनानगर से होते हुए भी एक हाइवे तैयार किया जा रहा है। जिसे लेकर अब बड़ी खबर आ रही है।

4 राज्यों को जोड़ेगा हाईवे

बता दें कि ये हाइवे सहारनपुर से कुरुक्षेत्र के बीच बनाया जा रहा है जो यमुनानगर के रादौर कस्बे से होकर गुजर रहा है। वहीं ये ऐसा हाइवे है जिससे चार राज्यों को आपस में और दिल्ली से जोड़ा जा सकेगा और इस हाइवे के सहारे इन राज्यों में आना जाना आसान हो जाएगा। आइए जानते हैं इस हाइवे से जुड़ी अपडेट के बारे में

कंक्रीट से बनाया जाएगा ये हाइवे

सहारनपुर कुरुक्षेत्र हाइवे का काम तेजी से किया जा रहा है। इस हाइवे की चौड़ाई 33 फिट बताई जा रही है। वहीं इस हाइवे को फोरलेन भी किया जाएगा जिसके बाद इसकी चौड़ाई 55 फिट कर दी जाएगी। वहीं कहा जा रहा है कि इस हाइवे को कंक्रीट से बनाया जा रहा है ताकि बरसात में बार बार ये हाइवे टूटे नहीं। इस हाइवे के लिए फिलहाल बजट भी तैयार किया जा रहा है।

इस हाइवे पर सफर हो जाएगा आसान

पीडबल्यूडी अधिकारी इसी हाइवे के बजट को बनाने पर भी काम कर रहे हैं। इस हाइवे से अब सफर करना आसान हो जाएगा। हालांकि इस हाइवे पर भी स्पीड लिमिट तय की जा सकती है। निकासी के लिए भी यहाँ एक नाला बनाया जाएगा ताकि पानी भरने जैसी समस्या का सामना हाइवे पर सफर करने वाले यात्रियों को न हो। वही जलभराव की समस्या भी इससे नहीं होगी।

इन राज्यों को जोड़ेगा ये हाइवे

बता दें कि ये हाइवे उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब को दिल्ली से जोड़ने का काम करेगा। इस हाइवे के बनने के बाद इन चार राज्यों में सफर करना आसान हो जाएगा। वही बहुत कम समय में ही इन चार राज्यों में इस हाइवे के सहारे सफर किया जा सकेगा। इस हाइवे के सहारे इन चार राज्यों से आसानी से दिल्ली भी आया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.