लाखों लोगों का सफर सुहाना बनाने के लिए दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से जोड़ा जयेगा हरियाणा का यह शहर

Delhi Trends

हरियाणा में एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने का काम किया जा रहा है । सरकार भी सफर को सुगम और आसान बनाना चाहती है । इसलिए अब हरियाणा के कई एक्सप्रेस वे को अन्य एक्सप्रेस वे से जोड़ने का काम भी चल रहा है जिससे कई अन्य राज्यों में आना जाना भी आसान हो गया है । अब खबर आ रही है कि हरियाणा का पलवल स्टेट हाइवे दिल्ली वडोदरा मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाने वाला है । पलवल से पहले भी हरियाणा के कई और शहरों को भी इस एक्सप्रेस- वे से जोड़ा जा रहा है. कहा जा रहा है कि दोनों एक्सप्रेस वे को जोड़ने के लिए एक नई सड़क का निर्माण किया जाने वाला है । क्षेत्र के उद्योगों को भी इस फैसले से काफी लाभ मिलने वाला है । इस नई सड़क को बनाने के लिए जल्द ही भूमि खरीदने का काम पूरा किया जाएगा । ये जानकारी हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी है ।

इस जगह बनाई जाएगी नई सड़क

पलवल स्टेट हाइवे को दिल्ली वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस वे के साथ जोड़े जाने की खबर सामने आ रही है । ये जानकारी खुद हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी है । दोनों एक्सप्रेस वे को जोड़ने के लिए नई सड़क का निर्माण किया जाएगा । ये सड़क गाँव मंडकोला के पास ही बनाई जाने वाली है । इसके निर्माण के लिए अभी जमीन की भी जरूरत पड़ने वाली है । इसके लिए सदन में एनएचएआई से जमीन उपलब्ध कराने की भी अपील की है लेकिन प्राधिकरण के पीआईयू परियोजना निदेशक ने बताया है कि इस एक्सप्रेस वे के आरओडबल्यू में प्रस्तावित लोक निर्माण विभाग की सड़क को समायोजित करने के लिए कोई अतिरिक्त स्थान उपलब्ध नहीं हैं ।

खरीदी जाएगी जमीन

दुष्यंत चौटाला के मुताबिक ई भूमि पोर्टल के जरिये ही इस सड़क निर्माण के लिए जमीन खरीदी जाने वाली है । जमीन खरीदने के प्रस्ताव को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है । भूमि खरीदने के बाद ही सड़क का निर्माण कार्य भी शुरु कर दिया जाएगा । हालांकि अभी इस निर्माण कार्य के पूरा होने की कोई समय सीमा नहीं दी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.