नजफगढ़ की सड़को पर रहता है खचाखच जाम , यह है इसकी वजह , सरकार ने दोषियों को दी है आखरी वार्निंग

Delhi Trends

अक्सर पैदल चलने वालो को या फिर गाड़ियों को सड़क पर निकलते वक्त दिक्कत का सामना करना पड़ता है , जिसका कारण है अवैध तरीके से लगी रेड़िया। आपको बता दे की पैदल चलने वालों की सुविधा के लिए मुख्य सड़क के किनारे बने फुटपाथ पर  कई दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। फुटपाथ पर दुकानों के सामान बिखरे रहते हैं। इस कारण लोग अक्सर दिक्कतों का सामना करते है। इनमे से देखा जाए तो जिस इलाके की हालत सबसे ज्यादा खस्ता है वह है नजफगढ़, जी हां नजफगढ़ की सड़के इस तरह खचाखच भरी हुई रहती है की सड़क पर चलते लोगो को चलने तक की जगह नहीं मिल पाती। रोड की हालत सबसे ज्यादा बदहाल है। 

खड़ी रहती है सड़क किनारे गाडियां , और बाज़ार।

इसके अलावा उत्तम नगर से द्वारका मोड़ तक कई जगह फुटपाथ पर गाड़ियां और बाइक्स खड़ी कर दी जाती है। ऐसे में लोगों को सड़क पर चलना पड़ता है। वहीं, कुछ जगहों पर फूल वालों ने कब्जा जमा लिया है। सुगम यातायात में ये सभी बाधक बन रहे हैं। इसके अलावा गर्मी आते ही बाजार में कूलर की बिक्री तेज हुई है। ऐसे में दुकानों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। अब दुकानदार फुटपाथ पर कूलर रखने लगे हैं। बड़े-बड़े कूलर रखने से फुटपाथ का आधे से ज्यादा हिस्सा पूरी तरह से घिर जाता है। ऐसे में लोग किसी तरह वहां से निकल पाते हैं।

सड़क पर खड़ी रहती हैं रेहड़ियां व आटो :

फुटपाथ के अलावा सड़क पर भी अतिक्रमण कई जगह देखने को मिलती है। उत्तम नगर मेट्रो स्टेशन के आसपास सड़क पर रेहड़ी खड़ी की जाती है। आटो चालक 652 मेट्रो पिलर नंबर के सामने आटो खड़े करते हैं और वहीं पर सवारी का इंतजार करते नजर आते हैं। इससे व्यस्त समय में जाम लग जाता है।

लोग है परेशान।

“अतिक्रमण के कारण जाम की सबसे बड़ी समस्या है। सुबह के समय वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी होती है। यहां से अतिक्रमण को जल्द हटाना चाहिए।” अनिल सहगल, इंद्रा पार्क

“यह राजधानी की गंभीर समस्या है। इस तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। यातायात को सुगम बनाने के लिए अतिक्रमण की समस्या को दूर करना होगा। इसका स्थायी समाधान जरूरी है। ” सीना सिंह , वाणी विहार

Riya Pokhriyal

Writer and Editor on online33post.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.