क्या आपको पता है असल ज़िन्दगी में राजकुमारी है यह एक्ट्रेस राजघरानो से है इनका ताल्लुक

Entertainment

आप सभी ने बहुत से फिल्मे देखि होंगी कुछ फिल्मे अपने राजा महाराज वाली देखी होंगी , कुछ एक्ट्रेस उनमे काम भी करती है बतौर अभिनेत्री जो राजकुमारी का किरदार कर रही होती है। शायद आपको पता नहीं होगा कि यह सिर्फ परदे पर ही राजकुमारी नहीं है , बल्कि अपनी असल ज़िन्दगी में भी रजुमारी है और राजघराने से इनके ताल्लुक है।

किसी फिल्म में मल्लिका, राजकुमारी और रानी साहिबा का क़िरदार (Character) निभाते हुए और शाही परिवारों से ताल्लुक़ हुए तो आपने कई फीमेल सेलिब्रिटीज को देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में असल ज़िंदगी (Real life) में शाही घरानों से ताल्लुक़ (Relation) रखने वाली कौन सी फीमेल सेलिब्रिटीज हैं? अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं है तो यहां जानें.

मनीषा कोईराला

मनीषा कोईराला जानी-मानी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने तमाम हिट फ़िल्में देकर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. मनीषा नेपाल के राज घराने से ताल्लुक़ रखती हैं. उनका परिवार वर्षों से नेपाल की राजनीति में रहा है. मनीषा के पिता नेपाल के पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं, तो वहीं उनके दादा और दो चाचा नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. मनीषा ने सौदागर फिल्म से पहचान हासिल की थी और उनकी हिट फिल्मों में क्रिमिनल, बॉम्बे, यलगार, धनवान, दुश्मनी और अग्निसाक्षी जैसी फिल्में शामिल हैं.

सोहा अली खान
सोहा अली खान को तो आप अच्छी तरह जानते होंगे. सोहा क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली ख़ान पटौदी और फेमस अदाकारा शर्मिला टैगोर की बेटी हैं जो सैफ अली खान की बहन हैं. सोहा के दादा इफ्तिखार अली खान, पटौदी खानदान के आठवें नवाब थे और उनकी दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं. सोहा ने दिल मांगे मोर, रंग दे बसंती, खोया-खोया चाँद और शादी नंबर 1 जैसी फिल्मों में काम किया है

सागरिका घाटगे

फिल्म चक दे इंडिया में देश को जीत दिलाने वाली सागरिका घाटगे भारतीय क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी हैं. सागरिका कोल्हापुर के शाही घराने कागल से ताल्लुक़ रखती हैं. सागरिका बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं. उनकी दादी इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं. सागरिका असल ज़िंदगी में भी नेशनल लेवल की प्लेयर रह चुकी हैं.

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से फिल्मों में डेब्यू करने वाली भाग्यश्री बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं. भाग्यश्री महाराष्ट्र स्थित सांगली के शाही पटवर्धन घराने से ताल्लुक़ रखती हैं. सांगली के राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन भाग्यश्री के पिता हैं. भाग्यश्री महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई भाग्यश्री योजना की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं.

किरण राव

फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर किरण राव तेलंगाना के शाही घराने से ताल्लुक़ रखती हैं. उनके दादा जे.रामेश्वर रॉव तत्कालीन तेलंगाना राज्य के वानपर्थी रियासत के राजा थे. किरण ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान से शादी की है. ऐक्ट्रेस अदिति राव हैदरी उनकी ममेरी बहन हैं. किरण ने अपने करियर की शुरुआत सहायक निर्देशक के तौर पर फिल्म लगान से की थी. उन्होंने फिल्म धोबी घाट को भी निर्देशित किया है. साथ ही वो दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर भी रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.