फॅमिली मैन 2 में सूच्ची का रोल करने वाली अभिनेत्री की बोल्ड तस्वीरो को देखिये

Entertainment

फॅमिली मैन के दोनों सीजन तो आप सभी ने देख लिए होंगे , और आप उसमे अभिनेत्री का किरदार निभा रही प्रियमणि aka सूच्ची जो फिल्म में बहुत सिंपल लुक में देखि गयी है पर शायद आपने उनका यह बोल्ड लुक नहीं देखा होगा।

दक्षिण भारतीय फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री प्रियामणि (Priya Mani Raj) का आज जन्मदिन (Priyamani Birthday) है। इस मौके पर उनके फैंस उन्हें ढेर सारी बधाई दे रहे हैं। 4 जून 1984 को बेंगलुरु, कर्नाटक में जन्मी इस एक्ट्रेस का पूरा नाम प्रिया वासुदेव मणि अय्यर है। वे एक तमिल ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती हैं। प्रियामणि द फैमिली मैन में मनोज बाजपेयी की पत्नी के किरदार में हैं। इस सीरीज का पहला सीजन काफी पसंद किया गया था। दूसरे सीजर का प्रसारण भी अमेजन प्राइम वीडियो पर गुरुवार देर रात कर दिया गया।

अपनी प्रतिभा के दम पर फिल्मों में अलग पहचान कायम की
प्रियामणि के पिता का नाम वासुदेव मणि अय्यर और मां का नाम लता अय्यर है। प्रियामणि को एक्टिंग विरासत में नहीं मिली बावजूद इसके उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर फिल्मों में अलग पहचान कायम की है। आज उन्हें साउथ की टॉप हीरोइनों में शुमार किया जाता है। उनके पिता का प्लांटेशन का बिजनेस है जबकि उनकी मां पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी रही हैं।

स्कूल पूरा करने के बाद वे प्रिंट विज्ञापनों के लिए विज्ञापन करने लगी थीं। बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि साउथ की यह फेमस एक्ट्रेस बॉलीवुड की आइकॉनिक एक्ट्रेस विद्या बालन की कजिन हैं। प्रियामणि ने अपने करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से की लेकिन उससे प्रियामणि को मिलने वाली सफलता पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्हें फिल्में मिलना बदस्तूर जारी रहा। प्रियामणि ने कई तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया है। परुथिवीरण फिल्म में प्रियामणि की शानदार परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

आज प्रियामणि के स्टारडम का आलम ये है कि विद्या बालन भी अपनी फिल्मों पर उनकी राय जरूर लेती हैं। प्रियामणि ने सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी काम किया है। उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही और प्रियामणि भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। इस फिल्म में उन्होंने अभिषेक बच्चन की बहन का किरदार निभाया था।

वे विवेक ओबेरॉय स्टारर ‘रक्त चरित्र-2’ में भी नजर आ चुकी हैं। इस फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई थी। प्रिया को भले ही साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है, लेकिन वे बॉलीवुड में भी पहचान बना चुकी हैं। वे फिल्मों में अपने बोल्ड किरदार के लिए भी जानी जाती हैं। साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘द्रोणा’ में प्रियामणि बेहद बोल्ड और हॉट लुक में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके बिकिनी लुक ने तहलका मचा दिया था।

साउथ में विद्या बालन की बहन खूब नाम कमा रही हैं। उनकी हॉटनेस के जलवे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब चर्चित हैं। 12 साल की उम्र में ही प्रियामणि ने ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रख दिया था।शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में उनका आइटम नंबर ‘1234 गेट ऑन द डांस फ्लोर’ काफी पसंद किया गया था। साल 2019 में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सिरीज ‘द फैमिली मैन’ में प्रियामणि के रोल को बहुत सराहना मिली थी। शरद केलकर और मनोज बाजपेयी के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.