बॉलीवुड की चकाचौंध से हटकर मशहूर अभिनेत्री राखी अब कर रही है फार्म हाउस में खेती……

Entertainment समाचार

हिंदी फिल्म जगत की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री में जाने वाली अदाकारा राखी 70 के दशक में अपनी अदाकारा और खूबसूरती के कारण लाखों लोगों के दिलों में अपना एक अलग मुकाम बनाया था। 70 के दशक में उनका जलवा इस तरह चला कि हर नौजवान के मुख पर केवल उन्हीं का नाम था। अब राखी इस वर्ष 73 साल की हो गई है।

वेस्ट बंगाल के रानाघाट में 15 अगस्त सन 1947 को जन्मी राखी ने 20 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। राजश्री प्रोडक्शन की फ़िल्म ‘जीवन मृत्यु’ से राखी ने बॉलीवुड में क़दम रखा था और कई फ़िल्मों में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा था। पहली फ़िल्म से ही राखी को सफलता का स्वाद चखने को मिला था।

राखी ने फ़िल्मों में काफ़ी लंबा समय गुज़ारा है। लीड हीरोइन से लेकर राखी ने फ़िल्मों में माँ और दादी के रोल भी प्ले किए हैं। अपने ज़माने की दमदार अभिनेत्री राखी अब बॉलीवुड से ब्रेक ले चुकी हैं। अब वह मुंबई से दूर अपने फार्म हाउस में अपना समय व्यतीत कर रही हैं। राखी का फार्महाउस पनवेल में है।

73 साल की राखी को प्रकृति के करीब रहना बहुत ही ज़्यादा पसंद है और यही वज़ह है कि वह अपना ज्यादातर वक़्त अपने फार्महाउस पर ही बिताती आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक राखी अब पूरी तरह से किसान बन गई हैं।

उन्होंने अपने फार्म हाउस पर कई पालतू जानवर पाल रखा है। फार्म में कई क़िस्म की सब्जियाँ भी उगा रही है। राखी के साथ-साथ उनकी बेटी मेघना गुलज़ार भी कहती है कि माँ को खेती करने का बहुत शौक है, इसलिए उन्हें फार्म हाउस पर रहना ज़्यादा पसंद हैं।

मेघना अपनी माँ के बारे में कहती हैं कि मुंबई जैसे महानगर का वह शोर शराबे से राखी को काफ़ी घबराहट होती थी, जिससे उनका मुंबई में रहना मुश्किल होता था और इसी वज़ह से उन्होने अपने फार्म हाउस पर रहने का फ़ैसला लिया था।

आपको बता दें कि राखी की आखिरी फ़िल्म 2009 में आई क्लासमेट थी। उसके बाद वह किसी फ़िल्म में नहीं दिखी और मुंबई जैसे महानगर को छोड़कर पनवेल में रहने लगी हैं। इसके बावजूद भी राखी कभी कभार पब्लिक इवेंट्स में ज़रूर नज़र आ जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.