देवोलीना भट्टाचार्जी ने टीवी कलाकारों के साथ हो रहे भेदभाव के खिलाफ उठाई आवाज, बोलीं-‘नीचा दिखाया जाता है’

Entertainment News

टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी अब टीवी के बाद बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह जल्द ही लक्ष्मी आर. अय्यर द्वारा निर्देशित ‘फर्स्ट सेकेंड चांस’ नामक एक लघु फिल्म में दिखाई देंगी। फिल्म में देवोलीना के अलावा निखिल संघ, साहिल उप्पल, अनंत महादेवन और रेणुका शहाणे भी हैं। देवोलीना ने फिल्म में वैदेही की भूमिका निभाई है।

यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 5 जून को रिलीज होगी। देवोलीना फिल्म रिलीज से पहले एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। एक इंटरव्यू के दौरान देवोलीना ने कहा कि टीवी एक्टर्स के साथ हमेशा भेदभाव किया गया है.कान्स फिल्म फेस्टिवल में हिना खान ने इस बात की गवाही दी. गौरतलब है कि हिना ने बॉलीवुड में नहीं बल्कि 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ का पोस्टर लॉन्च किया था।

भेद भाव पर उठाया सवाल

अब हिना के बयान के बारे में आईएएनएस से बात करते हुए देवोलीना ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “दो चीजें हैं… एक जिसे हम राजनीतिक रूप से सही कहते हैं, और दूसरी जिसे हम वास्तव में अभ्यास करते हैं। इन दिनों, हम लोगों को विभिन्न प्लेटफार्मों के बीच धुंधली रेखाओं के बारे में बात करते हुए सुनते हैं, चाहे वह टीवी हो, ओटीटी या बॉलीवुड, लेकिन भेदभाव अभी भी मौजूद है और हिना सिर्फ सच कह रही थी।देवोलीना ने आगे कहा, “आज भी, जब हम किसी फिल्म के ऑडिशन के लिए जाते हैं, तो ज्यादातर समय हमें ‘यू आर ए टीवी एक्टर’ टैग के साथ रिजेक्ट कर दिया जाता है। हम सभी बहुत सम्मान के साथ काम कर रहे हैं और हमारे स्थिर प्रशंसक हैं, लेकिन फिर भी टीवी अभिनेताओं को नीचा दिखाने की प्रवृत्ति है। ‘साथ निभाना साथिया’ की अभिनेत्री ने कहा, ‘शुरुआत में मेरे साथ भी ऐसा हुआ, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि या तो मैं अभिनय को चुनती हूं जो मुझे कई माध्यमों में असीमित अवसर देता है, या मैं बॉलीवुड अभिनेत्री बनना चुनता हूं और अपने मौके कम करता हूं। एक उभरते सितारे के रूप में। मैंने पहला चुना।

5 जून को ओटीटी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी

जानकारी के लिए बता दें कि देवोलीना जल्द ही लक्ष्मी आर. अय्यर द्वारा निर्देशित ‘फर्स्ट सेकेंड चांस’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म में नजर आने वाली हैं। लघु फिल्म में निखिल संघ, साहिल उप्पल, अनंत महादेवन और रेणुका शहाणे भी हैं। फिल्म में देवोलीना ने रेणुका के ‘वैदेही’ नाम के किरदार के शॉर्ट वर्जन का रोल प्ले किया है। फिल्म 5 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.