नवजोत सिद्धू को Road रोड रेंज कैसे में 1 साल की जेल, 34 साल बाद कोर्ट का फैसला

Entertainment News

गुरु नवजोत सिद्धू से जुड़ी एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। बीते दिनों चुनाव हारने के बाद अब उनके सामने एक और बड़ी मुश्किल आ गई है. दरअसल हुआ ये कि सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को एक मामले में 1 साल की सजा सुनाई है. जी हाँ, सिद्धू से जुड़ी यह खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा तेज हो गया है.

अब इस मामले पर हर कोई अपनी प्रतिक्रिया देता नजर आ रहा है. तो आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला.गौरतलब है कि सिद्धू टीवी की मशहूर हस्ती होने के साथ-साथ पंजाब के नेता भी हैं। वह पंजाब चुनाव के दौरान अपने बयानों के कारण काफी चर्चा में रहे थे, जबकि चुनाव हारने के बाद वे शांत हो गए थे।

पुराने मामले में दोषी करा दिया 

लेकिन अब एक बार फिर सिद्धू का नाम सुर्खियों में आ गया है और ये सुनकर हर कोई हैरान रह गया.दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को एक पुराने मामले में दोषी करार दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि माजरा क्या है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि यह मामला कब का है और क्या है।रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला करीब 34 साल पुराना है और रोड रेज से जुड़ा है. इस मामले में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धू ने सितंबर 2018 में सजा के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल की थी। सिद्धू को सत्र न्यायालय ने बरी कर दिया था, लेकिन बाद में उच्च न्यायालय ने उन्हें सजा सुनाई थी। इसके बाद सिद्धू ने पुनर्विचार याचिका दायर की। परंतु बात नहीं बन सकी थी।

एक साल की सुनाई सजा

पता चला है कि जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस संजय किशन कौल की बेंच ने अब उन्हें एक साल कैद की सजा सुनाई है।सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया। लेकिन अब नया फैसला आने के बाद गुरु की मुश्किलें बढ़ गई हैं और देखना होगा कि इस मामले में अब उनकी तरफ से क्या बयान आता है.हालांकि इस खबर के सामने आते ही मामला तूल पकड़ गया। सिद्धू सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं और हजारों की संख्या में लोग अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. कई लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.