अगर बार-बार आप के बने बनाए काम बिगड़ रहे हैं तो जरूर करे ये उपाय मिलेगी सफलता

ज्ञान धार्मिक

हर एक व्यक्ति के जीवन में एक ऐसा समय जरूर आता है जब उसके सभी बने बनाई काम बिगड़ने लगते हैं और वह बहुत हताश और निराश हो जाता है उसे अपने जीवन में सफलता का कोई और मजा नहीं आता इसके बाद। उसके जीवन की कठनाईए दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाती है ऐसी लड़कियों के लिए हम ऐसी उपाय के बारे में बताने वाले हैं जिसे करने मात्र से ही आपके सभी कष्टों का निवारण होगा और आपके कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जब घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगे तो व्यक्ति को जीवन के हर क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि घर में कई बार जाने-अनजाने कुछ कार्यों को करने से उत्पन्न हो जाता है जिसे दूर करना बहुत जरूरी होता है। वास्तु में कई उपाय बताए गए हैं जिनके द्वारा वास्तु दोष और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाया जा सकता है। जानते हैं

ज्यादातर घरों में लोग पूजा के स्थान पर कई धार्मिक ग्रंथ, और पुस्तके रखते हैं। वास्तु के अनुसार यदि इन पुस्तकों को सही दिशा में न रखा जाए तो इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है। घर में धार्मिक ग्रंथ पश्चिम दिशा में रखना सही रहता है। इसी तरह से धार्मिक ग्रंथों को सही और पवित्र स्थान पर रखना जरूरी होता है। कई बार लोग धार्मिक ग्रंथों या पुस्तकों को बिस्तर पर तकिए के नीचे ही रखकर सो जाते हैं। यह गलत होता है इससे आपके जीवन में परेशानियां आने लगती हैं।

यदि घर में किसी तरह से वास्तु दोष हो तो आपके घर में कलह-क्लेश बढ़ने लगता है साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन सुबह को साफ-सफाई करने के बाद पूजा करें और एक पात्र में जल लेकर उसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पान के पत्ते से पूरे घर में छिड़काव करें। इससे आपके घर में सकारात्मकता का वास होता है साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

प्रतिदिन पूजा करने के दौरान घर में घंटी अवश्य बजानी चाहिए साथ ही शंख भी बजाना चाहिए। शंख और घंटी की ध्वनि से पूरे वातावरण की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और आपके जीवन की समस्याएं दूर होने लगती हैं। काम में आने वाली बाधाओं से मुक्ति मिलती है। प्रतिदिन घर से निकलते समय केसर या फिर हल्दी का तिलक लगाकर जाना चाहिए। इससे आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होती है।

प्रतिदिन घर में धूप दीप अवश्य जलाकर दिखाना चाहिए। इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में सकारात्मकता बढ़ती है। प्रतिदिन अपने घर में प्रातः काल में गाय के शुद्ध घी का दीपक प्रज्वलित करना चाहिए। इससे वातावरण शुद्ध होता है साथ ही घर में सुख-समृद्धि और आरोग्यता का वास होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.