आप भी बन सकते है करोड़पति , अगर आपके पास भी हे यह मेंढक , मिलेगी मुँह मांगी रकम

ज्ञान

दुनिया बहुत बढ़ी है , और इस दुनिया में हर प्रकार के जीव जंतु रहते है जो इतने सुन्दर होते है की उन्हें शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मगर जैसे जैसे इंसान तरक्की कर रहा है वो वैसे वैसे लोभी बनता जा रहा है। और अपने स्वार्थ के लिए प्रकृति के साथ खिलवाड़ कर रहा है। जिस वजह से कुछ खूबसूरत प्राणी विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए है। इनमें सक एक है चटख रंग का मेंढक है। इस मेंढक की विदेशों में खूब तस्करी होती है। इनके पीठ पर पीले और काले रंग की धारियां होती है। दिखने में यह बहुत खूबसूरत नजर आता है। लेकिन ये काफी जहरीले होते हैं। 2 इंच के इस मेंढक की कीमत करोड़ रुपए में है। यह किसी के हाथ लग जाए तो कोई भी इससे करोड़पति बन सकता है। इसका नाम पॉइजन डार्ट है।

एक मेंढक की कीमत डेढ़ करोड़
खबरों के अनुसार, यह मेंढक धरती के सबसे जहरीले जीवों में एक है। ऐसा कहा जाता है कि इस मेंढक में इतना जहर होता है कि 10 लोगों को मौत की नींद सुला सकता है। इसको खरीदने के लिए करोड़ों देने के लिए तैयार रहते है। बाजार में इस मेंढक की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है।

जितने चमकीले उतने ही जहरीले
बताया जाता है कि कोलंबिया में पाया जाने वाला पॉइजन डार्ट मेंढक धरती के सबसे जहरीले जीवों में से एक है। इसका जहर सिर्फ तीन मिनट में मौत की नींद सुला सकता है। इसका साइज तो दो इंच का है लेकिन इसके जहर की दो बून्द आपकी जिंदगी ले सकता है। ये मेंढक चमकीले और पीले रंग की धारी वाले होते हैं। यह कोलंबिया के वर्षा वनों में पाया जाता है। केरोलिना यूनिवर्सिटी के शोध की माने तो पर यकीन करें, तो जो मेंढक ज्यादा चमकीले होते हैं वो उतने ज्यादा जहरीले होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.