केवल इन राशि वाले व्यक्तियों पर ही बरसेगी श्री गणेश की कृपा सभी रोगो से मिलेगी मुक्ति………..

ज्ञान धार्मिक

यह बात तो सभी को पता होगी कि भगवान गणेश की कृपा दृष्टि व्यक्ति के जीवन पर बनी रहती है उसके जीवन में कभी भी कोई घटना ही नहीं आती है। तथा भगवान गणेशपुर से सभी कस्टो से बचा कर रखते हैं और उसके जीवन में तरक्की तरक्की होती है अगर आपके भी राशि नीचे दिए गए राशियों में से एक है तो इस वर्ष आपके भाग्य में खुलने वाले हैं और आपके जीवन में भी सुख समृद्धि तथा धन का प्रभाव हमेशा बना रहेगा। इस दिन दोपहर को मध्याह्न काल के दौरान शुभ मुहूर्त में गणेशजी की पूजा करें। पूजा में लकड़ी की चौकी, लाल कपड़ा, गणेश प्रतिमा, कलश, पंचामृत, रोली, अक्षत्, कलावा, जनेऊ, गंगाजल, इलाइची, लौंग, चांदी का वर्क, नारियल, सुपारी, पंचमेवा, घी, मोदक और कपूर अवश्य शामिल करें। जानिए Vinayak Chaturthi 2021 के दिन कैसा रहेगा आपका राशिफल

मेषः संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषः सूर्य का परिवर्तन आत्मविश्र्वास में वृद्धि करेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक प्रगति होगी।
मिथुनः सूर्य का परिवर्तन किसीरुके हुए कार्य को पूर्ण कराने में सहायक होगा। पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।
कर्कः सूर्य का परिवर्तन आर्थिक तनाव देगा। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।
सिंहः सूर्य का परिवर्तन शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सहायक होगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा।
कन्याः सूर्य के परिवर्तन से पिता या उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। संबंधों में मधुरता आएगी।
तुलाः आर्थिक मामलों में सूर्य प्रगति में सहायक होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी, लेकिन सचेत रहें। रिश्तों में मजबूती आएगी।
वृ￝ािकः यात्रा की योजना फलीभूत होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी, लेकिन उच्च अधिकारी या पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।
धनुः दांपत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।
मकरः रोग और विरोधी परास्त होंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति, सम्मान में वृद्धि होगी।
कुंभः बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी फिर भी स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नए संबंध बनेंगे।
मीनः गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.