चुंबक की तरह खींचा चला आएगा आपके जीवन में पैसा अगर आपने घर में लगाया ये पौधा

ज्ञान धार्मिक

जीवन में हर एक चीज का प्रभाव एक दूसरे से जुड़ा हुआ है। अगर आपके जीवन में सकारात्मक चीजें होती हैं तो उसका कारण एक अच्छी ऊर्जा संकेत है। अगर आपके जीवन में अच्छी ऊर्जा का संचरण नहीं होता है। तो उसके लिए पौराणिक काल में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं। जिससे यह असंभव हो सकता है उनमें से ही एक उपाय ये है।

क्रासुला ओवाटा है इसका नाम

इस पौधे को जेड ट्री, फ्रेंडशिप ट्री, लकी पौधा, और मनी प्लांट के नाम से जाना जाता है। इस पौधे का असली नाम क्रासुला ओवाटा होता है। वास्तु के मुताबिक इसे घन प्राप्ति का पौधा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसे विपरीत दिशा में लगाने से धन चला जाता है।

यह होती है पहचान इस पौधे की पहचान

इस पौधे की पत्तियाँ बहुत मोटी होती है और बहुत ही मुलामय होती है। इसके फैलने की गति बहुत तेज होती है। इसकी पत्तियों का रंग हल्का हरा और पीला होता है।

होता है बहुत आकर्षक दिखता है सुंदर

क्रासुला का पौधा दिखने में बहुत आकर्षक होता है। इसकी पत्तियाँ बहुत लचीली होती है, इसलिए यह जल्दी टूटती नहीं है। यही कारण है कि इस पौधों को  अधिक देख भाल की ज़रूरत नहीं होती।

रोज नहीं देना पड़ता पानी

यह पौधा जल्दी सूखता नहीं है। इसे हफ्ते में दो बार यदि पानी दे दिया जाए तो यह एक दम ताज़ा रहता है और बढ़ता भी रहता है।

दिशा का रखें ख़ास ख्याल

इस पौधे को लगाते में दिशा का बहुत ध्यान रखना चाहिए। अपने नाम अनुरूप सही दिशा में लगे होने पर यह धन लाभ का कारण बनता है, पर यदि दिशा ग़लत हो तो यह धन में कमी भी ला सकता है। इसे हमेशा प्रवेश द्वार से दाहिने तरह ही रखना चाहिए।

सकारात्मकता का होता है संचार

वास्तु के अनुसार इस पौधे से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। सभी नकारात्मकता दूर होती है। धन को अपनी ओर खींचता है। यदि आपके यहाँ भी धन नहीं ठहरता तो इस पौधे को ज़रूर लगाएँ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.