यह 5 चीजे घर में रखना होता है बहुत “अशुभ ” पूरे घर में शुरू हो जाती है हर काम में बाधाएं आना

ज्ञान धार्मिक

अरे अपने घर में सुख और समृद्धि ही चाहता है लेकिन वास्तु के अनुसार इन सभी चीजों का ठीक होना बेहद आवश्यक माना जाता है। पुराने साधु संत तथा ज्योतिष होगा भी कहना है कि घर में रखी कुछ चीजें हमेशा अशुभ होती है दवा घर के है कार्य को बिगाड़ देते हैं इन चीजों को घर में रखने से मनुष्य के जीवन में समस्याएं बढ़ते रहते हैं जिससे वह कभी छुटकारा नहीं पा सकता।

बंद घड़ियां- घड़ियां आपको जिंदगी में आगे ले जाती हैं। ये आपके बुरे वक़्त को टाल भी सकती हैं। घर में बंद घड़ियां बिल्कुल न रखें। इससे आपकी किस्मत एक स्थान पर रुक जाएगी। आपका बुरा वक़्त ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेगा।

बंद ताले- ताला आपकी किस्मत को खोल भी सकता है तथा हमेशा के लिए बंद भी कर सकता है। घर में बुरा या बंद ताले न रखें। इससे करियर में रुकावट आ जाएगी। शादी हो पाना कठिन होता जाएगा।

खराब जूते-चप्पल- जूते-चप्पल का संबंध आपकी मेहनत से है। जिंदगी में मेहनत को कम करना चाहते हों तो जूते-चप्पल ठीक रखें। घर में पुराने, फटे या खराब जूते चप्पल रखना से संघर्ष बढ़ेगा। प्रत्येक कार्य के लिए कदम कदम पर संघर्ष करना पड़ेगा। ऐसे जूते चप्पलों को शनिवार को हटा दें या बांट दें।

फटे-पुराने कपड़े- कपड़ों का सीधा रिश्ता आपकी किस्मत से होता है। घर में अनुपयोगी अथवा खराब कपड़े हमेशा दुर्भाग्य लाते हैं। ऐसे कपड़ों को हटा देना या बांट देना ही ठीक होता है नहीं तो भाग्य आपका साथ देना बंद कर देगा।

देवी देवताओं की पुरानी मूर्तियां और चित्र- देवी देवताओं की पुरानी प्रतिमा तथा चित्र एक निश्चित वक़्त तक शुभ तरंगे देते हैं। इसके पश्चात् उनसे नकारात्मक तरंगे निकलने लगती हैं। इसलिए पुरानी प्रतिमाओं और चित्रों को वक़्त-वक़्त पर बदलते रहना चाहिए। तत्पश्चात भी इनका उपयोग करते रहने से मानसिक स्थिति बिगड़ सकती है। इनको वक़्त पर हटाकर भूमि में दबा दें या जल प्रवाहित कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.