Home / News / अभिनेता परेश रावल का रुतबा मुकेश अंबानी से कम नहीं है, रखते हैं महंगे शौक और जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ..!

अभिनेता परेश रावल का रुतबा मुकेश अंबानी से कम नहीं है, रखते हैं महंगे शौक और जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ..!

मशहूर फिल्म अभिनेता, विलेन और कॉमेडियन परेश रावल हर तरह के रोल बखूबी निभाते हैं। परेश रावल ने अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई है. परेश रावल आज अपनी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचे हैं कि उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. आज उन्होंने नाम, धन, प्रसिद्धि अर्जित की है। आज हम आपको अभिनेता परेश रावल की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे बड़े कॉमेडियन के रूप में अपना नाम बनाने वाले परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने मुंबई के वर्ली पार्ले में नरसी मुंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। दरअसल, इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद परेश रावल रोज नौकरी की तलाश में घर से निकल जाते थे, लेकिन एक सफल सिविल इंजीनियर बनने का उनका सपना सच नहीं हो पाया क्योंकि काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें कहीं नौकरी नहीं मिली. है।

दरअसल, परेश रावल ने भी राजनीति में अपना दबदबा बनाने की कोशिश की और 2014 का आम चुनाव बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर जीता। चुनाव में दिए गए अपने हलफनामे के मुताबिक परेश रावल ने 2014 में अपनी 80 करोड़ की संपत्ति दर्ज की थी. हालांकि जिसमें 70 करोड़ की संपत्ति परेश रावल के नाम और 8 करोड़ रुपये की संपत्ति पत्नी स्वरूप के नाम थी, बाकी और संपत्ति भी उनके दो बेटों के नाम है.

बता दें कि परेश रावल की पत्नी स्वरूप रावल भी फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हैं जहां वह बेहद खूबसूरत दिखती हैं। वहीं दूसरी तरफ परेश रावल की पत्नी स्वरूप रावल भी प्लेटाइम क्रिएशन की मालकिन हैं जो कि एक्टिंग से जुड़ी कंपनी है और बाकी समय में वह घर के काम देखती हैं। परेश रावल और पत्नी स्वरूप रावल दो बेटों के माता-पिता हैं, एक का नाम आदित्य और दूसरे का अनिरुद्ध है। परेश रावल के बेटे आदित्य ने बॉलीवुड की दुनिया में डेब्यू किया है और उनकी पहली फिल्म जी5 पर आई थी।

उल्लेखनीय है कि परेश रावल ने हिंदी फिल्मों के अलावा गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी काम किया है। परेश रावल को अपने जीवन में कई बड़े सम्मान मिले हैं जिनमें राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार और पद्म श्री पुरस्कार शामिल हैं। दरअसल परेश रावल को टैलेंट का पूरा पैकेज कहा जाता है, इसमें कोई शक नहीं। और अपने जीवन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने एक शानदार अभिनेता की तरह अभिनय की दुनिया में अपने लिए जगह बनाई। परेश रावल अहमदाबाद, गुजरात से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रह चुके हैं।