Home / News / आज का राशिफल: शुक्रवार 15 अक्टूबर दशहरा का दिन इन चार राशियों के लोगों के लिए रहेगा फायदेमंद, होगा धनलाभ और दूर होंगी सारी परेशानियां, देखिए क्या आप भी इसमें शामिल हैं

आज का राशिफल: शुक्रवार 15 अक्टूबर दशहरा का दिन इन चार राशियों के लोगों के लिए रहेगा फायदेमंद, होगा धनलाभ और दूर होंगी सारी परेशानियां, देखिए क्या आप भी इसमें शामिल हैं

 

मेष राशि : आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। बीमा कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताना तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह तनावपूर्ण भी हो सकता है। कोई नया केस आया है तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। नौकरी में किसी सहकर्मी के कारण आज मुझे विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने कार्यों को सावधानी से पूरा करें। शाम के समय विद्यार्थियों की पढ़ाई में आ रही बाधा दूर होगी।

 

वृष राशि : आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। संतान के भविष्य से जुड़ी कोई अच्छी जानकारी आज आपको मिल सकती है। व्यापारियों को आज कोई सुखद सूचना मिल सकती है, जिसके लिए उन्हें कुछ यात्रा करनी पड़ेगी। शाम के समय आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। भाइयों के सहयोग से आज आपको सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्य करने की इच्छा भी आज जाग्रत होगी। मामा को पक्ष से लाभ होता दिख रहा है। आज परिवार के सभी सदस्यों की उपस्थिति में कोई अतिथि आ सकता है।

 

मिथुन राशि : राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन आपको सतर्क रहना होगा। आज आप अपनी दक्षता से हर समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है। अपने सभी खर्चों पर नियंत्रण रखें और धन को सोच समझकर खर्च करें। आज आपकी मां से काफी अनबन हो सकती है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

 

कर्क राशि : आज का दिन आपके जीवनसाथी की भावनाओं और जरूरतों का ख्याल रखने का है, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा और प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा। आज अपनी खोई हुई वस्तु की तलाश है। विद्यार्थियों को आज शिक्षकों का सहयोग मिलेगा, जिससे वे अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होंगे। प्रशासन की मदद से आज आपके काम पूरे होंगे और जरूरी दस्तावेज भी पूरे होंगे। आज आप समाज सेवा में भी कुछ पैसा खर्च करेंगे। विवाह योग्य जातियों के लिए आज विवाह के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

 

सिंह राशि : आज का दिन आपके लिए निराशाजनक रहेगा। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी आज आपके सिरदर्द बने रहेंगे और आपको अपने कार्यों को पूरा करने से रोक सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आपके द्वारा दिए गए मार्गदर्शन से लोगों को लाभ होगा, इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा, जिससे लोग आपसे दोस्ती करने की कोशिश करेंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। व्यापार बढ़ने के लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

 

कन्या राशी : आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज परिवार और कार्य क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही उलझन का अंत होगा और आपके सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। आज आपको किसी प्रियजन से उपहार मिल सकता है। नन्हीहाल की तरफ से रिश्तों में मधुरता आएगी। शाम का समय आनंद में व्यतीत होगा। व्यापार में रुकावट आज खत्म होगी। नौकरी से संबंधित जातियों के लिए आज प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।

 

तुला राशि : विद्यार्थियों को अपने भविष्य के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता होगी, वह सफलता की सीढ़ी चढ़ेगी। व्यापारिक यात्राएं कठिन हो सकती हैं, लेकिन भविष्य में आपको इसका लाभ अवश्य मिलेगा। बाल विवाह की समस्या खत्म होगी और व्यवस्था के प्रस्ताव पर बातचीत पूरी होगी. किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आज कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और अचानक धन लाभ के योग भी बनेंगे। आप कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने माता-पिता के साथ बातचीत में शाम बिताएंगे।

 

वृश्चिक राशि : आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपके सामने कई तरह के विवाद हो सकते हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा और उन सभी को संभालना होगा। राज्य क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय उत्तम रहेगा, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में समय बिताकर अपने कार्य कौशल में सुधार करें, जिससे आपकी परेशानी कम होगी। शाम के समय सामाजिक-राजनीतिक कार्यक्रम में समय व्यतीत होगा। पैतृक संपत्ति विभाग का विवाद किसी बड़े की सलाह से सुलझेगा। आज आपके घर और व्यापार का माहौल काफी व्यस्त रहने वाला है।

 

धनु राशि : आज का दिन आपके लिए बड़ी सफलता वाला रहेगा। यदि आप किसी विवाद से गुजर रहे हैं तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट करेंगे और भविष्य के लिए निर्णय भी लेंगे। लव लाइफ में मधुरता आएगी। अगर आपके कुछ काम लंबे समय से रुके हुए हैं तो आज आप उन्हें पूरा करने का मन बना सकते हैं। आज ससुराल पक्ष से किसी से विवाद हो सकता है लेकिन इसमें जीवनसाथी आपके साथ खड़ा नजर आएगा। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि पेट संबंधी कोई समस्या आज आपको परेशान कर सकती है।

 

मकर राशि : आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह लें। व्यापार में बड़े लाभ के चक्कर में भी भागना चाहेंगे। शाम के समय माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपको ससुराल पक्ष का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके काम का पता चलेगा। कार्यक्षेत्र में आज सुधार होने लगेगा और एक के बाद एक सारे काम बनेंगे। संतान आज आपके व्यवसाय में आपकी मदद करेगी।

 

कुंभ राशि : आज आपके व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आज आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और उनकी भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले सुरक्षा के इंतजाम करने होंगे। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा और मन को शांति मिलेगी। आज कई कार्य एक साथ आने से जल्दबाजी की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी से भी आपको आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिससे आप किसी नए कार्य की योजना बना पाएंगे।

 

मीन राशि : आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। आपके व्यावहारिक शिक्षा के क्षेत्र में वृद्धि होगी और आप नए अवसरों का लाभ उठाकर व्यावसायिक योजनाएँ बनाएंगे। संतान के विवाह प्रस्ताव आज प्रबल होंगे। प्रेम जीवन में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आपके धन में वृद्धि होगी। यदि आप साझेदारी में व्यापार करना चाहते हैं तो इससे आपको भविष्य में लाभ होगा। आपको अपने परिवार और नौकरी दोनों का ठीक से ध्यान रखना होगा, नहीं तो एक काम करने से दूसरा काम बिगड़ सकता है।