आपको मालामाल बना देगा ये 786 नंबर वाला नोट, जल्दी करे जब’रदस्त मौका! 3 लाख रुपये तक बिक रहे हैं यह ल’की नंबर वाला नोट !

News

 

बहुत से लोग एक विशेष रंग, एक विशेष कपड़े को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। इसी तरह 786 अंक को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है। इसलिए वे ऐसे नोट रखना चाहते हैं।

लकी नंबर 786 वाले नोट के लिए मिलेंगे 3 लाख रुपए, अगर आपके पास है तो जानिए कैसे करें

शौक बड़ी चीज है, फिर चाहे वह प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने का ही क्यों न हो। दुनिया भर में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो विशेष रूप से विशेष सिक्के और नोट इकट्ठा करने के शौकीन हैं। वे दुर्लभ सिक्के और लकी नंबर नोटों के शौकीन हैं।

 

अगर आपके पास ऐसे सिक्के या नोट हैं, तो आपको बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं। आज हम एक सिक्के के बारे में नहीं, बल्कि नोटों की एक विशेष श्रृंखला के बारे में बात करेंगे। यह अंक काफी भाग्यशाली माना जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं 786 सीरीज के नोटों की। ऐसा एक नोट आपको 3 लाख दिला सकता है।

 

 

किस तरह के नोट्स का मौका है?

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितने रुपये के नोट हैं, आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 रुपये के नोटों में से कोई भी है, लेकिन इसकी श्रृंखला में 786 नंबर दर्ज होने चाहिए। अगर आपके पास ऐसे नोट (Old 786 Series Notes) हैं तो आप करोड़पति बन सकते हैं. ऐसे नोट बेचने के लिए कई वेबसाइट हैं।

 

इसकी मांग क्यों है और आप इसे कहां बेच सकते हैं?

वास्तव में, बहुत से लोग भाग्य में विश्वास करते हैं। बहुत से लोग एक खास रंग, एक निश्चित संख्या, एक निश्चित कपड़े को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। इसी तरह 786 अंक को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है। कई लोग इसे शुभ मानते हैं। इसलिए वे ऐसे नोट रखना चाहते हैं।

 

आप eBay पर 786 सीरीज के नोट बेच सकते हैं। आप eBay वेबसाइट पर इस नंबर से 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 के नोट बेच सकते हैं। आप सबसे पहले ऐसे नोट्स की तस्वीर लें और वेबसाइट पर जाएं और प्रोफाइल बनाकर पोस्ट करें। इसे यहां कीमत के हिसाब से लिस्ट करना होगा।

 

बता दें कि ईबे वेबसाइट पर चुनिंदा नोटों की बोली लगाई जाती है। इसमें कोई भी आम आदमी हिस्सा ले सकता है। (ऑनलाइन पैसा कमाएं) जब आप कोई बिक्री करते हैं, तो आप उस 786 नोट के लिए बोली लगा सकते हैं। इसके लिए आपको आसानी से 3 लाख रुपये तक का फायदा होगा।

 

786 के नोटों की करें ये बिक्री

नोट बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर विजिट करें।

यहां होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।

अब अपने नोट की एक तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

इसके बाद ईबे इस विज्ञापन को उन खरीदारों को दिखाएगा जो इस तरह के पुराने सिक्के और नोट खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं।

नोट खरीदने में रुचि रखने वाले लोग आपका विज्ञापन देखेंगे, फिर आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और अपने नोट्स बेच सकते हैं।

मूर्ख मत बनो

केंद्रीय बैंक आरबीआई ने पुराने सिक्कों और ऐसे नोटों की बिक्री को लेकर लोगों को सतर्क किया है। विशेषज्ञ बताते हैं कि वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्कों की ऑनलाइन बिक्री दोनों पक्षों के बीच बातचीत पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई की कोई भूमिका नहीं है। इससे बचने के लिए आरबीआई अपनी ओर से सतर्क है। ऐसे में लोगों को किसी भी तरह के धोखे में नहीं आना चाहिए.

 

 

9 thoughts on “आपको मालामाल बना देगा ये 786 नंबर वाला नोट, जल्दी करे जब’रदस्त मौका! 3 लाख रुपये तक बिक रहे हैं यह ल’की नंबर वाला नोट !

Leave a Reply

Your email address will not be published.