मात्र ₹10 का ये नोट बदल सकता है आपकी “किस्मत” , बिकते है ₹1500 के दाम में …………

News समाचार

आजकल जितनी ज्यादा महगाई बढ़ गई है उतनी ज्यादा लोग पैसे कमाने के पीछे भागने लगे हैं। हर कोई यही चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके जिसके लिए वह दरबदर भटक रहा है और अपने सुख चैन सब कुछ छोड़कर केवल और केवल पैसे कमाने के ऊपर ध्यान केंद्रित करके बैठा हुआ है। तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो हमेशा पैसे कमाने के लिए शॉर्टकट ढूंढते रहते हैं। लेकिन उन्हें कभी कोई शॉर्टकट नहीं मिल पाता। जिसके कारण वह अपना बहुत समय बेकार कर देते हैं और ना ही उन्हें पैसे मिलते हैं बल्कि उनका समय उल्टा नष्ट हो जाता है। लेकिन आज हम आप सभी लोगों को एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं। अगर आपके पास भी वह नोट मौजूद है तो आप भी चंद मिनटों में कुछ पैसे कमा सकते हैं। जो शायद आपके लिए मददगार हो भविष्य में या फिर वर्तमान में।

वैसे तो आजकल ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए कितने भी ज्यादा पैसे इधर या उधर भेज सकते हैं। लेकिन बैंकों से ₹10 के नए नोट निकलने में काफी दिक्कतों का सामना हो रहा है जिसके चलते कुछ लोग सामने आ रहे हैं जो नए छपे हुए नोट के बदले काफी ज्यादा रकम मांग रहे हैं और उनको इस काम से अच्छा खासा मुनाफा हो रहा है। लेकिन एक बात हम आपको स्पष्ट रूप से बता देना चाहते हैं कि यह सब कार्य अवैध है और उसे करने पर सरकार द्वारा सख्त मनाई है। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इस कार्य को अंजाम देते हैं।

दरअसल यह नोट कहीं नहीं बल्कि जानी-मानी वेबसाइट, जिसका नाम आपने पहले भी सुना होगा ebay.in पर बेचे जा रहे हैं। यहां पर ₹10 के 100 नोट के बदले 1500 से ₹1620 मिल रहे हैं जबकि यह काफी ज्यादा रकम है असली रकम के मुकाबले। वहीं अगर हम बात कर लेते हैं।

वही ₹200 के नोट के बारे में दो नोट की गड्डी आपके लिए 26 हजार रुपे में उपलब्ध है। हमें आप सभी लोगों को एक बात और बताने की आवश्यकता है अगर आपके पास ₹1 के दो नोट के बंडल की कीमत ₹555 है जो कि काफी ज्यादा है और लोग इसके जरिए काफी पैसा कमा रहे हैं। इस वेबसाइट पर होम डिलीवरी का ऑप्शन भी अवेलेबल है। जिसके जरिए आप को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.