रजनीकांत के करियर की इन 5 फिल्मों को देखना सुनिश्चित करें जिन्होंने उन्हें सुपरस्टार बना दिया

News

सुपरस्टार रजनीकांत को कौन नहीं जानता।दक्षिण से लेकर उत्तर तक हर भाषा और संस्कृति के लोग रजनीकांत को जानते हैं और उनकी फिल्में देखते हैं। रजनीकांत न केवल दक्षिण में बल्कि भारतीय फिल्मों में भी सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है।उनके अनोखे अंदाज स्वैग के लाखों दीवाने हैं.रजनीकांत ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1975 में एक फिल्म में सहायक भूमिका से की थी।लेकिन जल्द ही वह मुख्य भूमिका में आ गए और दुनिया ने उनकी प्रतिभा और शैली को पहचान लिया।आज फिल्म में उनके होने मात्र से ही फिल्म के हिट होने की गारंटी मानी जाती है। उन्होंने अपने लगभग 5 दशकों के अभिनय करियर में कई फिल्में कीं।आज हमने आपके लिए रजनीकांत सुपरस्टार थलाइवा रजनीकांत में से 5 फिल्मों का चयन किया है ।

फिल्म काला 2018 में आई थी।फिल्म का निर्देशन पा रंजीत ने किया था

यह फिल्म उन लोगों के जीवन पर आधारित है जो तमिलनाडु से चले गए और धारावी की मलिन बस्तियों में बस गए।करिकालन या ‘काला’ उन लोगों का नेता होता है।उसे एक मंत्री से परेशानी होती है जो कभी गुंडा हुआ करता था और अब वह उन लोगों को छीनकर उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहता है।तमिल में इन्धिरन नाम की यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी।यह एस शंकर द्वारा निर्देशित एक साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म है।फिल्म बहुत बड़ी हिट हुई थी। कहने की आवश्यकता नहीं।रजनीकांत के अलावा ऐश्वर्या राय भी मौजूद थीं।इसमें रजनीकांत का डबल रोल था।एक वैज्ञानिक और दूसरा उनके जैसा दिखने वाला रोबोट।

फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी।फिल्म में रजनीकांत का किरदार एक ऑटो चालक का है

जो अपने अतीत से बचने की कोशिश कर रहा है.इस फिल्म में रजनीकांत के किरदार का हिंसक अतीत है और वह इससे दूर भाग रहा है, लेकिन फिल्म की कहानी उसके इर्द-गिर्द इस तरह घूमती है कि उसे उसी बदमाशी की जड़ तक जाना पड़ता है.इस फिल्म में रजनीकांत अपने असली सुपरस्टार स्वैगर एलिमेंट के साथ हैं।थलाइवा के अलावा, फिल्म में राम्या कृष्णन, शिवाजी गणेशन, अब्बास, लक्ष्मी और दिवंगत सौंदर्या भी हैं।फिल्म पद्यप्पा की कहानी बताती है जो अपने पिता की मौत का बदला लेता है और सफलता की राह पर चल पड़ता है।रजनीकांत के अंदाज के फैंस को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए.

उनकी कहानी कुछ हद तक ‘महाभारत’ की कहानी से प्रेरित है।इसकी एक बड़ी कास्ट थी

ममूटी ने महाभारत में दुर्योधन से प्रेरित एक क्राइम बॉस की भूमिका निभाई थी।रजनीकांत के व्यक्तित्व का नाम सूर्य था, जो कर्ण से प्रेरित था।एक अस्वीकृत बेटे, दुखी प्रेमी और सच्चे दोस्त के रूप में रजनीकांत का चरित्र नई ऊंचाइयों पर पहुंचता है।इसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.