रात में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करते हैं यह रास्ता डकैतियों का गढ़ बनता जा रहा है…

News

एक्सप्रेस-वे पर रात का सफर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर खतरे से खाली नहीं है।ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कहीं एक्सप्रेस-वे डकैती का गढ़ न बन जाए।दो माह में तीन लूट हो चुकी है।डॉक्टर ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी थी।मेरठ, जागरण प्रतिनिधि।दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रात का सफर अब खतरनाक होता जा रहा है।इस मार्ग पर चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। 

अपराधी भी अपराध करने के बाद आसानी से भाग जाते हैं।कुछ मामले सामने आए हैं तो कुछ पुलिस बिना कोई कार्रवाई किए पीड़िता को छोड़ देती है।ऐसे में एक्सप्रेस से सावधानी से यात्रा करें।इस मार्ग पर पिछले दो माह में चोरी की तीन घटनाएं हो चुकी हैं।एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को चोरों ने एक ट्रक को लूट लिया। इसलिए एक तरफ चोरी की घटनाएं हुईं तो दूसरी तरफ सुरक्षा पोल भी बेनकाब हो गए.घटना के बाद हमलावर आसानी से फरार हो गए। 

इससे पहले चार मई को भी चोरों ने एक डॉक्टर से लूटपाट की थी।उनके ट्वीट करने के बाद मामला चर्चा में आया।पुलिस ने चोरों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली, लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है।चोरी की घटना अप्रैल में भी हुई थी।उसे भी ताज पहनाया नहीं जा सका।दो माह में तीन चोरी के बाद एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लग गया है।हालांकि पुलिस अधिकारी एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोलिंग करने की बात कह रहे हैं, फिर भी घटनाएं हो रही हैं. 

एडीजी राजीव सभरवाल ने कहा कि मेरठ और गाजियाबाद पुलिस को संयुक्त रूप से एक्सप्रेस-वे पर गश्त करने का निर्देश दिया गया है.साथ ही कोई आपराधिक सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है.दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना अब सुरक्षित नहीं भोजपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की देर शाम कार की चेसिस को लुटेरों ने लूट लिया। चोर ड्राइवर को एक्सप्रेस-वे पर छोड़कर मोदीनगर फ्लाईओवर से फरार हो गया।सूचना के बाद परतापुर, मोदीनगर व भोजपुर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया. 

उसके बाद भी चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है। कानपुर के बिलौर निवासी अजय कुमार ट्रक चेसिस में लखनऊ से हरियाणा के करनाल के लिए निकले थे। वहां शव को चेसिस पर रखा जाना था।अजय कुमार ने बताया कि लखनऊ से एक्सप्रेस-वे पर एक कार चालक उनका पीछा कर रहा था।हमलावर ट्रक को ओवरटेक कर देर रात दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भोजपुर थाना क्षेत्र में रुक गए।इसके बाद चालक को बंदूक की नोक पर जान से मारने की धमकी दी गई।एक्सप्रेस-वे के चालक को नीचे उतारा गया।इसके बाद चोर ट्रक को मोदीनगर फ्लाईओवर से नीचे उतार लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.