रेस्टोरेंट में जाने से पहले जान लें ये 5 हैक्स, बचा सकते हैं ढेर सारे पैसे…!

News

अगर आपको बाहर खाना पसंद है और आप उस पर बहुत पैसा खर्च करते हैं, तो यह हैक आपके कुछ पैसे बचा सकता है।घर का बना खाना हर किसी के लिए ज्यादा जरूरी होता है, लेकिन कभी-कभी बाहर जाकर खाना भी अच्छा होता है।वे कहते हैं, ‘मुर्गी को घर पर रख दो’।कई बार आप किसी महंगे रेस्टोरेंट में जाकर अपने लिए बेहतरीन पार्टी प्लान करना चाहते हैं। लेकिन कई लोगों की समस्या यह होती है कि वे हमेशा रेस्टोरेंट में बिल को लेकर परेशान रहते हैं।अक्सर लोग अधिक कीमत वाले खाद्य पदार्थों का ऑर्डर नहीं देते हैं। मध्यम वर्ग के लोगों के साथ ऐसा होता है कि गृहिणियां उनसे खुश रहती हैं।

अगर आप महीने में एक या दो बार किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो आपका बिल ज्यादा हो सकता है

अपने बिल को थोड़ा कम करने के लिए आप कई हैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।तो आज हम एक ऐसे ही हैक के बारे में बात कर रहे हैं जो रेस्टोरेंट में काम करता है।इसे पहले याद रखें।सेवा शुल्क अनिवार्य नहीं है और रेस्तरां यह नहीं बताता है कि आपसे सेवा शुल्क लिया जाएगा और यदि आप अभी भी उस रेस्तरां में भोजन करते हैं तो आप सेवा शुल्क का भुगतान करने से मना कर सकते हैं।  ध्यान दें कि सेवा शुल्क और सेवा कर दोनों अलग-अलग हैं और सेवा शुल्क स्वयं कानूनी नहीं हैं। कई रेस्तरां इन दिनों पहले से ही समझाते हैं कि वे अपने बिलों के साथ सेवा शुल्क लेते हैं।यदि आपको यह भुगतान नहीं करना है, तो आप दूसरा रेस्तरां चुन सकते हैं।याद रखें कि अगर रेस्टोरेंट ने आपको पहले ही लिखित या शब्दों में यह जानकारी दे दी है और आप अभी भी उस रेस्टोरेंट में खाने के लिए बैठे हैं, तो आप इसे देने से मना नहीं कर सकते।

ऐसे कई ऐप हैं जो किसी अन्य रेस्तरां के लिए उपहार कूपन या छूट प्रदान करते हैं

डाइनिंगआउट इन दिनों बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं और इसका एकमात्र कारण यह है कि वे बुक किए गए रेस्तरां बिलों पर छूट प्रदान करते हैं।वहाँ कई समान ऐप हैं, लेकिन आपको हमेशा केवल सत्यापित ऐप ही चुनना चाहिए।ज़ोमैटो प्लस आदि जैसे कई छूट ऑफ़र हैं जिनका आप ऐप्स के माध्यम से लाभ उठा सकते हैं।अगर आप खाने के लिए बाहर जाते हैं तो इनमें से किसी एक को चुनें।

एक रेस्तरां में पैसे बचाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है

आप पहले अपने लिए एक ऐपेटाइज़र ऑर्डर करें।अधिकांश समय लोग सोचते हैं कि केवल मुख्य भोजन से ही उनका पेट भर जाएगा और उनकी भूख बढ़ने से धन की बर्बादी होगी।लेकिन वे नहीं जानते कि भूख बढ़ाने वाले ही अपना पेट भर सकते हैं।अगर आप कुछ नया करने के मूड में हैं तो इस ट्रिक को अपनाएं। मेन कोर्स का लगभग आधा बिल आपका पेट भरेगा और कुछ नया ट्राई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.